केरल में बाढ़: क्रिकेटर संजू सैमसन ने दान किए 15 लाख, लोगों से मदद की अपील

केरल में भारी बारिश और बाढ़ से 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहां हालात बदत्तर हैं। ऐसे में फिल्मी सितारों से लेकर क्रिकेटर तक देश के लोगों से आगे आकर मदद करने की अपील कर रहे हैं। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए 15 लाख रुपए की मदद की है। सैमसन के पिता और भाई ने खुद जाकर केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन के हाथों में चेक थमाया। सैमसन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर केरल में बाढ़ के हालात को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने फेसबुक पर लोगों से सीएम रिलीफ फंड में दान करने की अपील की है। उन्होंने सीएम रिलीफ फंड के लिंक को फेसबुक पर टैग करते हुए लिखा कि यह वक्त है, जब लोगों को मदद के लिए आगे आना चाहिए। मैंने यह सब किसी पब्लिसिटी के लिए नहीं किया, ऐसी स्थिति में जितनी मदद की जाए वो कम है। इस बाढ़ में कई लोगों ने अपनों को खो दिया है। ऐसे में लोगों के साथ खड़े होने और उनकी मदद करने का समय है।

सैमसन ने लोगों से अपील की है कि सीएम रिलीफ फंड में उचित सहयोग दें। बता दें कि संजू सैमसन आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपने खेल से सभी को खासा प्रभावित भी किया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है। सैमसन से पहले बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन, अनुष्का शर्मा और अभिषेक बच्चन भी लोगों से मदद की अपील कर चुके हैं।

बॉलीवुड हस्तियों से लेकर दक्षिणी फिल्म जगत के दुलकेर सलमान और सिद्धार्थ जैसे दिग्गजों ने न केवल हेल्पलाइन नंबर साझा किए बल्कि जितनी संभव हो सके, मदद करने का आग्रह किया। प्रमुख फिल्मी हस्तियों ने ट्वीट कर लोगों से मदद करने की बात कही। केरल में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है। राज्य को राष्ट्रीय मीडिया के ध्यान के साथ-साथ केंद्र सरकार और नागरिकों से मदद की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *