केरल: लड़की ने पीरियड्स में मंदिरों में ना जाने पर लिखा fb पोस्ट, नाबालिग बहन को लड़कों ने बुरी तरह पीटा

केरल के पथनमथित्ता जिले के मलापल्ली गांव में एक 15 साल की बच्ची पर कुछ युवकों ने हमला बोल दिया। इस हमले में बच्ची को घायल हो गई। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। 10वीं क्लास में पढ़ने वाली लक्ष्मी ने मीडिया को बताया कि वह स्कूल से लौट रही थी तभी दो बाइकसवारों ने मुझपर हमला बोल दिया। लड़की के अनुसार वो बाइक सवार कह रहे थे कि अपनी बहन को समझा देना कि फेसबुक पर हिंदू धर्म के बारे में लिखना बंद कर दे। तमीज में रहे नहीं तो हम लोग उसे मार डालेंगे। पीड़िता लक्ष्मी के अनुसार आरोपी उस फएसबुक पोस्ट की बात कर रहे थे जो उसकी बड़ी बहन नवमि रामचंद्रन ने कुछ दिनों पहले लिखा था। उस पोस्ट में माहवारी के दौरान मंदिरों में दर्शन को लेकर लिखा गया था।

नवमि रामचंद्रन कम्युनिस्ट पार्टी के स्टूडेंट विंग एसएफआई की महासचिव हैं। नवामि ने इस घटना से तीन दिन पहले मासिक धर्म के दैरान मंदिरों में लड़कियों के साथ भेदभाव पर एक फेसबुक पोस्ट लिखा था। नवमि ने अपने पोस्ट में लिखा था कि मंदिरों में बाहर एक कमरा बना देना चाहिए जिसमें मासिक धर्म के दैरान देवी को रखा जा सके। इस पोस्ट के बाद नवमि को ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था।

अब छोटी बहन लक्ष्मी पर हुए हमले के बाद नवमि ने फिर से फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में बहन पर हुए हमले को लेकर नवमि ने आरएसएस कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। नवमि ने लिखा है कि संघ के लोग अगर सोचते हैं कि इस तरह की हरकतों से मैं डर जाऊंगी तो ऐसा नहीं है।

लक्ष्मी पर हुए हमले को लेकर परिवार वालों ने मलापल्ली पुलिस स्टेशन शिकायत दर्ज कराई है। खबर लिखे जाने तक किसी के गिरफ्तार होने की जानकारी नहीं मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *