कैंसर से जूझ रहे टीचर की खत्‍म हो गई थी सिक लीव, कर्मचारियों ने अपनी छुट्टियां कर दीं उनके नाम

अमेरिका में कैंसर पीड़ित एक टीचर की सिक लीव (बीमारियों के लिए मिलने वाली छुट्टी) खत्म हो चुकी थीं। कीमोथेरेपी के इलाज में वह उन्हें खर्च चुका था, मगर जब स्कूल के साथी कर्मचारियों को इस बारे में पता लगा तो वे टीचर की मदद को आगे आए। स्कूल के कर्मचारियों ने अपने हिस्से की छुट्टियां बीमार टीचर के नाम कर दीं।

यह मामला फ्लोरिडा के एक पब्लिक स्कूल से जुड़ा हुआ है। 56 वर्षीय रॉबर्ट गुडमैन वहां पर टीचर हैं, जिनको कीमोथेरेपी कराने के लिए 20 अतिरिक्त सिक लीव चाहिए थीं। लेकिन उनके कोटे की छुट्टियां खत्म हो चुकी थीं। ऐसे में 23 जुलाई को उन्होंने टॉमसिक हेल्थ एंड मेडिकल सेंटर ऑफ पाम बीच कंट्री के कमरे में भर्ती होने के दौरान एक सेल्फी ली और फेसबुक पर उसे पोस्ट करते हुए लोगों से मदद की अपील की।

उनके पोस्ट के चार दिनों के भीतर उनके नाम इतनी छुट्टियां कर दी गई थीं, जिनके जरिए वे छुट्टी पर रहकर पूरे सेमेस्टर तक अपना इलाज करा सकते थे। सीएनएन को उन्होंने बताया, “मैं यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि यह इतनी जल्दी हुआ कैसे।”

गुडमैन के खाते में स्कूल के अन्य टीचरों, स्टाफ कर्मचारियों, स्कूल प्रबंधन और यहां तक कि लंचरूम के कमर्चारियों ने भी अपनी कुल मिला कर 75 छुट्टियां दे दी थीं। उन्होंने आगे बताया, “दुनिया भर के टीचर्स मेरी मदद के लिए अपनी छुट्टियां (सिक लीव) मुझे दान में देना चाह रहे थे। यहां तक कि उनमें फ्लोरिडा एटलांटिक विवि के शिक्षक भी शामिल थे।”

गुडमैन, पाम बीच गार्डन कम्युनिटी हाई स्कूल में 23 साल इतिहास पढ़ा चुके हैं। अप्रैल में इसी साल उन्हें पता लगा कि वह स्टेज 3 के कोलन कैंसर से पीड़ित हैं। बकौल गुडमैन, “यह मेरे लिए बेहद भयावह था। दूसरों को आपबीती बताने का सबसे आसान तरीका सोशल मीडिया पर लगातार इस बारे में पोस्ट करना था। मैं इसके बाद लोगों की प्रतिक्रिया और मदद भाव को देखकर हैरान रह गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *