कॉन्स्टेबल पदों पर नियुक्ति: 375 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, जल्दी करें आवेदन

केरल पब्लिक सर्विस कमीशन (KPSC) ने बड़े पैमाने पर पुलिस विभाग में नियुक्तियों की घोषणा की है। भर्तियां 375 सिविल पुलिस ऑफिसर (पुलिस कॉन्स्टेबल) पदों के लिए होनी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2017 है। इस तारीख के बाद आप आवेदन नहीं कर सकेंगे। सिविल पुलिस ऑफिसर (पुलिस कॉन्स्टेबल) (आर्म्ड पुलिस बटालियन) पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का प्रतिमाह पे-स्केल 22200-48000 रुपये होगा। आवेदक का 12वीं पास होना अनिवार्य है। शैक्षणकि योग्यता के अलावा शारीरिक योग्यता के मानदंड भी निर्धारित किए गए हैं। सिर्फ वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनका कद न्यूनतम 168cm और चेस्ट 81cm है।

इन पदों के लिए महिला एवं दिव्यांग लोग आवेदन नहीं कर सकते। आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। 18 से 26 वर्ष की उम्र के लोग ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जॉब लोकेशन केरल होगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। आवेदन करने के लिए आपको कोई एप्लीकेशन फीस नहीं चुकानी होगी। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट www.keralapsc.gov.in पर जाना होगा। आवेदन आपको 31.01.2018 से पहले करना होगा। परीक्षा के अलावा उम्मीदवारों को फिजिकल और स्टैंडर्ड टेस्ट्स भी पास करने होंगे।

अधिक जानकारी के लिए देखें यह अधिसूचना: https://www.keralapsc.gov.in/index.php?option=com_docman&task=doc_download&gid=37255&Itemid=161

ऐसे करें आवेदन
-आवेदन करने के लिए वेबसाइट https://thulasi.psc.kerala.gov.in/thulasi/ पर जाएं
-अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन करें
-अगर नए यूजर हैं तो पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें
-इसके बाद आवेदन प्रक्रिया फॉलो करें

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *