गुजरात के मंत्री बोले- कसाइयों, शराब तस्करों और तीन तलाक विरोधियों ने नहीं दिया बीजेपी को वोट

गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने शुक्रवार को कहा कि हाल के गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीटें घटकर इसलिए 99 हो गयी क्योंकि कसाइयों, मद्यतस्करों और प्रस्तावित तीन तलाक संबंधी विधेयक के विरोधियों ने इस भगवा पार्टी को वोट नहीं दिया। दिसंबर में हुए चुनाव के कड़े मुकाबले में भाजपा लगातार छठी बार अपनी सत्ता तो बचाने में कामयाब रही लेकिन उसकी सीटें घटकर 99 हो गयी। कांग्रेस ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीटें जीतीं। जडेजा ने विधानसभा में कहा, ‘‘मैं आपको बताता हूं कि किसने हमें वोट नहीं दिया। वो कसाई लोग थे जो कठोर गौवध विरोधी कानून लाने पर हमसे नाराज थे। वो शराब के तस्कर थे जो इसलिए नाराज थे क्योंकि भाजपा सरकार कड़ा मद्यनिषेध कानून लाई। वह राज्यपाल ओ पी कोहली द्वारा बजट सत्र के प्रथम दिन सदन में दिये गये अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे। चर्चा के दौरान विषय चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की ओर मुड़ गया था।

मंत्री ने कहा, कई विद्यालय खुश नहीं थे क्योंकि हम उनकी फीस की सीमा तय करते हुए कानून लाए। जो लोग केंद्र की भाजपा नीत सरकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से बचाने के लिए पेश किये गये विधेयक से नाराज थे, उन्होंने भी हमें वोट नहीं दिया। लेकिन हमें उनकी परवाह नहीं है।’’

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा, वैसे तो कभी मंदिर नहीं जाने वाले एक शीर्ष कांग्रेस नेता चुनाव से पहले कई मंदिरों में गये लेकिन उससे भी पार्टी को सत्ता में आने में मदद नहीं मिली।’’ कांग्रेस को गुजरात विधानसभा चुनाव में 77 सीटें हासिल हुईं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *