गुजरात चुनाव नतीजे 2017: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना- जेएनयू-केरल में बीफ पार्टी और गुजरात में जनेऊ-तिलक नहीं चलेगा

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बंपर कामयाबी से उत्साहित बीजेपी ने अब कांग्रेस पर हमला बोला है। अपने तीखी टिप्पणियों के लिए मशहूर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बतौर कांग्रेस अध्यक्ष यह राहुल गांधी की पहली हार है। उन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान राहुल के टेंपल रन पर भी निशाना साधा। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जेएनयू और केरल में बीफ पार्टी करती है और करवाती है लेकिन गुजरात में वह मंदिरों का भ्रमण करते हैं, तिलक लगाते हैं। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को जनेऊधारी ब्राह्मण कहते हैं, ये दोहरी मानसिकता नहीं चलने वाली है। गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी हार स्वीकर करनी चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि बीजेपी का लक्ष्य 150 सीटों का था। लेकिन बीजेपी 115 के पार भी नहीं जा रही है। तो उन्होंने कहा कि विद्यार्थी हमेशा ऊंचा लक्ष्य रखता है, लेकिन अगर वह 60 फीसदी नंबरों से पास हो जाए तो उसे फर्स्ट क्लास माना जाता है। बीजेपी ने भी इन चुनावों में प्रथम श्रेणी से सफलता हासिल की है। बता दें कि गुजरात के इन चुनावों में राहुल गांधी ने कई मंदिरों में पूजा-अर्चना की थी। सोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी के प्रवेश पर विवाद भी हुआ था।

रुझानों में बीजेपी की जीत का संकेत मिलते ही देश भर में जश्न का दौर शुरू हो गया है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद भवन में प्रवेश के दौरान हाथों से विजय चिह्न् (विक्टरी साइन) बनाकर खुशी जाहिर की। गौरतलब है कि गुजरात और हिमाचल में भाजपा जीत की ओर बढ़ रही है। मोदी जैसे ही संसद भवन के बाहर अपनी कार से उतरे। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की बल्कि भवन में प्रवेश करने से पहले हाथों से विजय चिह्न् बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *