गुजरात चुनाव 2017: राहुल गांधी बोले- मोदीजी हम आपको प्‍यार से, बिना गुस्‍से के हराने जा रहे हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार जोरों पर है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर कटाक्ष, वार और पलटवार में व्यस्त हैं। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर कटाक्ष किया है। उन्होंने कलोल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी, गुजरात में हम आपको प्यार से, बिना गुस्से के हराने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “जब तक मैं जिंदा हूं, मैं आपका प्यार नहीं भूलने वाला जो आपने पिछले तीन महीने में दिखाया। आपको मेरी जरूरत कभी भी हो, सिर्फ मुझे बुलाओ, ऑर्डर दो और मैं करके दिखाऊंगा। आपने मेरे साथ रिश्ता बना लिया है। ये जिंदगी का रिश्ता है, टूटेगा नहीं।”

इससे पहले राहुल ने कहा कि वो पीएम पद का सम्मान करते हैं। मगर पीएम मोदी अपने चुनावी भाषणों में उनके खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। राहुल ने कहा कि आज (रविवार, 10 दिसंबर) भी पीएम ने उन्हें अपशब्द कहे। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि पीएम मोदी उन्हें क्या बोलते हैं लेकिन वो पीएम के खिलाफ एक भी अपशब्द नहीं कहेंगे।

बता दें कि इससे पहले राहुल गुजरात के डाकोर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कथित तौर पर सभा में शामिल एक समर्थक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी। इसके बाद राहुल गांधी ने उसी वक्त अपना संबोधन रोक कर उस व्यक्ति को समझाया और मीठे बोल के साथ पीएम मोदी को हराने की नसीहत दी। समाचार चैनल ‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, डाकोर चुनावी सभा में राहुल पीएम मोदी और उनकी नीतियों पर ताबड़तोड़ जुबानी हमला कर रहे थे। उसी वक्त उनके समर्थक ने अभद्र टिप्पणी कर दी। इस पर कांग्रेस नेता ने बीच में ही भाषण रोक कर कहा, ‘देखिए आप गलत शब्द का प्रयोग मत कीजिए। वह प्रधानमंत्री हैं। आप कांग्रेस पार्टी के हो। आप प्यार से बात कीजिए। मीठे शब्दों का प्रयोग कर उन्हें हराइए।’ राहुल गांधी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *