गुजरात-हिमाचल जीतते ही योगी आदित्‍यनाथ ने ली कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी, पढ़िए क्‍या कहा

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी चुटकी ली। उनका कहना है कि राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना बीजेपी के लिए शुभ था। सीएम ने कहा, ‘मैंने पहले ही कहा था कि कांग्रेस का नेतृत्व बदलना बीजेपी के लिए शुभ संकेत ही होगा।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगों ने कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति को खारिज कर दिया। चुनाव के नतीजों से खुश होते हुए योगी ने कहा, ‘कांग्रेस की बांटनेवाली राजनीति को लोगों ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया। बीजेपी को यह जीत शानदार नेतृत्वकर्ता और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण मिली है।’ योगी के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी बीजेपी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा- जो जीता वही सिकंदर। इरानी ने कहा कि यह जीत विकास पर विश्वास करने वाले लोगों की है और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की वजह से यह मिली है।

ANI UP

@ANINewsUP

People have rejected divisive politics of Congress, this win is due to the dynamic leadership of BJP and the hard work of BJP workers: Yogi Adityanath,UP CM on #ElectionResults

View image on Twitter
ANI UP

@ANINewsUP

Replying to @ANINewsUP

Maine pehle hi kaha tha ki Congress ka netritve badalna BJP ke liye shubh sanket hoga: Yogi Adityanath,UP CM on #ElectionResults

View image on Twitter
ANI

@ANI

“It is a matter of happiness for us, this is the victory of development,” says Union Minister Smriti Irani, on a question about Congress giving a tough fight she said, “jo jeeta wohi sikandar. It is victory of every booth worker’s hard work & the people who trusted development”

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में भाजपा जीत की तरफ बढ़ रही है और हिमाचल प्रदेश में भी वह सत्ता में आती हुई दिख रही है। दोनों राज्यों में भाजपा काफी आगे चल रही है। गुजरात में लगातार छठी बार सरकार बनाती दिख रही भाजपा 182 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 108 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि विपक्षी कांग्रेस 72 सीटों पर आगे है। राज्य की सभी 182 सीटों के रुझान आए हैं। अब तक भाजपा को 49.2 फीसदी और कांग्रेस 41.5 फीसदी वोट मिले हैं।

बीजेपी की जीत से खुश होकर पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। दिल्ली से लेकर गुजरात, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। जहां बीजेपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं तो वहीं अहमदाबाद में कांग्रेस के कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं ने मशरूम वाला केक काटकर जश्न मनाया है तो वहीं मध्य प्रदेश और गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *