गौतम गंभीर ने भारत के खिलाड़ियों को छोड़कर चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड 11, इस महान दिग्गज को शामिल न करके विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Gautam Gambhir All-Time World XI, भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के को रहे गंभीर ने अपनी पसंद के 11 ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया है जिसके खिलाफ उन्होंने अपने करियर में क्रिकेट खेली है.

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड इलेवन का ऐलान किया है. गंभीर ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड इलेवन में उन दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसके खिलाफ उन्होंने क्रिकेट खेली है. स्पोर्ट्सकीड़ा पर गंभीर ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड 11 का ऐलान किया है. अपनी इस खास टीम में गंभीर ने पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को जगह दी है. गभीर ने इंजमाम उल हक, अब्दुल रज्जाक, और शोएब अख्तर को जगह दी है. वहीं, सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गंभीर ने अपनी वर्ल्ड XI में जगह दी है. गंभीर ने ओपनर के तौर पर एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन को जगह दी है. 

इसके अलावा नंबर 3 पर गंभीर ने दिग्गज एबी डिविलिर्स को चुना है. वहीं, महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को भी गंभीर ने इस खास टीम में जगह दी है. गंभीर ने लारा को नंबर 4 के लिए टीम में जगह दी है. इसके अलावा एंड्यू साइमंड्स को नंबर 5 तो वहीं, इंजमाम उल हक को गंभीर ने नंबर 6 पर शामिल किया है.

ऑलराउंड के तौर पर गंभीर ने पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक को बेस्ट माना है. रज्जाक को गंभीर ने बतौर ऑल राउंडर टीम में शामिल किया है. वहीं, स्पिनर के लिए गंभीर की पसंद कोई और नहीं बल्कि मुरलीधरन बने हैं. गंभीर ने अपनी इस बेस्ट वर्ल्ड इलेवन में चौंकाते हुए शेन वार्न को जगह नहीं दी है. बता दें कि वार्न दुनिया के बेस्ट लेग स्पिनर में से एक रहे हैं. वार्न ने टेस्ट में 708 विकेट और वनडे में 293 विकेट लेने में सफल रहे थे. शेन वार्न को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर माना जाता है. 

वैसे, तेज गेंदबाज के लिए शोएब अख्तर और मोर्नी मॉर्केल को अपनी इस टीम में जगह दी है. एंड्यू  फ्लिंटॉफ भी बतौर ऑलराउंडर गंभीर की इस खास टीम में जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 

गौतम गंभीर की ऑल टाइम वर्ल्ड XI

एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया), मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), एंड्यू साइमंड्स (ऑस्ट्रेलिया), इंजमाम-उल हक (पाकिस्तान), अब्दुल रज्जाक (पाकिस्तान), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), शोएब अख्तर (पाकिस्तान), मोर्नी मार्केल (साउथ अफ्रीका), एंड्यू  फ्लिंटॉफ (इंग्लैंड)