चाइना ओपन: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत भी जीते, अश्विनी-सत्विक नेे किया उलटफेर

चांग्झू (चीन): भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने चाइना ओपन में शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. भारतीय जोड़ी ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली इंग्लैंड की जोड़ी को हराया.

पीवी सिंधु ने गुरुवार को 10 लाख डालर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में बुसानन ओंग्बामरुंगफन को 21-23, 21-13, 21-18 से हराया. थाईलैंड की बुसानन ने पहला गेम जीतकर उलटफेर की उम्मीद जगाई, लेकिन सिंधु ने अगला गेम जीतकर बराबरी कर ली. तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई, जो अंतत: 21-18 से सिंधु के नाम रही. यह मैच 69 मिनट चला.

सातवीं वरीय किदांबी श्रीकांत भी प्री क्वार्टर में पहुंच चुके हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते जापान ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे डेनमार्क के रासमस गेमके को 21-9, 21-19 से हराया. अब उनका सामना थाईलैंड के सुपानयू अविहिंगसानोन से होगा. हालांकि, एच एस प्रणय पहले दौर के मैच में आठवें वरीय हांगकांग के ना का लोंग अंगुस से 16-21 12-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *