चारा घोटाले में अब 19 को फैसला, सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती लालू

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वक्त लालू के बेटे तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद हैं। वहीं चारा घोटाले के चौथे मामले को लेकर लालू और बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा पर सीबीआई की विशेष अदालत शनिवार को फैसला सुनाने वाली थी, लेकिन अब इसे 19 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है। इससे पहले शुक्रवार को अदालत इस मामले पर फैसला सुनाने वाली थी। सीबीआई जज के ट्रेनिंग में चले जाने के कारण ऐसा किया गया है। लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के तीन मामलों में इस वक्त रांची की बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव के ऊपर चारा घोटाले के कुल 6 मामले हैं, जिनमें से 3 मामलों में उन्हें सजा सुनाई जा चुकी है। वहीं चौथे दुमका कोषागार अवैध निकासी मामले में 19 मार्च को फैसला सुनाया जाएगा।

इस मामले में लालू और जगन्नाथ समेत कुल 31 लोग आरोपी हैं। उनके ऊपर दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच दुमका कोषागार से 13.13 करोड़ रुपए फर्जी तरीके से निकालने का आरोप लगा है। पहला मामले में लालू को 2013 में पांच साल की सजा सुनाई गई थी। वहीं दूसरे मामले में सीबीआई की कोर्ट ने लालू को दोषी करार देते हुए उन्हें 23 दिसंबर, 2017 के दिन साढ़े तीन साल की सजा सुनाई। तीसरे मामले में कोर्ट ने 24 जनवरी, 2018 के दिन लालू को पांच साल की सजा सुनाई।

जहां एक ओर चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव इस वक्त बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं तो वहीं उनके बेटे तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी ने राज्य की राजनीति में पहला पड़ाव पार कर लिया है। आरजेडी ने अररिया लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में शानदार जीत हासिल की है तो वहीं जहानाबाद विधानसभा सीट पर भी पार्टी ने सफलता हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *