चुनाव में महिला ने BJP को दिया वोट, ससुराल वालों ने पीट-पीटकर मार डाला

मतदान के दौरान एक पुरुष या महिला किस पार्टी को वोट करते हैं ये निहायत ही उनका निजी मामला है। पर त्रिपुरा में जब 32 साल की एक आदिवासी महिला ने अपनी इच्छा के उम्मीदवार को वोट दिया तो उसके ससुराल वाले वहशीपन पर उतर आए। परिवार के दबाव में ना आकर वोट करने की कीमत इस महिला को कथित रूप से अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। ये सनसनीखेज घटना उत्तर त्रिपुरा के नलकाटा इलाके की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यहां शुक्रवार (23 फरवरी) की रात को हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में CPM के खिलाफ वोट करने के लिए एक महिला की हत्या कर दी गई। महिला के पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि पीड़ित महिला के  ससुर और जेठ रात कथित रूप से उसके घर में घुस गये। इन पर आरोप है कि इन दोनों ने महिला को CPM को वोट ना देकर BJP को वोट देने के लिए उसे खूब डांट लगाई।

पड़ोसियों के मुताबिक इसके बाद दोनों ने कथित रूप से ईट और डंडों से महिला पर हमला कर दिया। जब महिला के पड़ोसी उसे बचाने आए तो दोनों आरोपी भाग निकले। बाद में महिला की मौत हो गई। इस मामले में महिला के पति ने तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। बता दें कि 18 फरवरी को त्रिपुरा की 59 विधानसभा के लिए वोट डाले गये। चुनाव आयोग के मुताबिक इस बार 89.8 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

चुनाव विश्लेषकों के मुताबिक इस बार त्रिपुरा में बीजेपी और सीपीएम के बीच कड़ी टक्कर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी त्रिपुरा में प्रचार किया था, और लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील की थी। त्रिपुरा में 25 सालों से सीपीएम की सरकार है। इस वक्त माणिक सरकार त्रिपुरा के सीएम है। अब सबकी निगाहें 3 मार्च को होने वाली मतगणना पर टिकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *