छेड़ने वाले डीयू टीचर की लड़की ने लगा दी क्लास, फिर वीडियो देकर दर्ज कराई शिकायत

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की एक छात्रा ने कॉलेज के एक शिक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। छात्रा ने इस संबंध में आरोपी शिक्षक के खिलाफ वाइस चांसलर योगेश त्यागी के समक्ष लिखित में शिकायत भी दर्ज कराई है। शिकायत में छात्रा ने शिक्षक पर ‘मानसिक आघात’ और धमकी देने का आरोप लगयाा है। छात्रा ने आगे लिखा है कि शिक्षक उसे अशिष्ट संदेश भेजता है, उसने शिक्षक और एक छात्र के बीच सारी सीमाओं को पार कर दिया। शिक्षक उसे किसी भी समय फोन करता रहता है। दरअसल शिक्षक द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला ऐसे समय में सामने आया है जब पिछले दिनों नॉर्थ कैंपस में एक अन्य शिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है।

अपनी इस शिकायत में छात्रा ने आरोप लगाया कि वह शिक्षक के गलत बर्ताव की वजह से बुरी तरह थक चुकी थी। शिक्षक उससे यौन संबंध बनाने के लिए कहता था। शिकायत में छात्रा ने बताया, ‘तब मैं बेकाबू हो गई और कक्षा में आरोपी शिक्षक का सामना किया। जहां उसने अपने सभी आरोपों और मोबाइल पर भेजे संदेश की बात को स्वीकार किया। उसने माफी भी मांगी’ सबूत के तौर पर छात्रा ने आरोपी शिक्षक के एक सीडी भी दे ही। बता दें कि शिकायत में जिस शिक्षक पर आरोप लगाए हैं अभी उनकी प्रतिक्रिया हमें नहीं मिल पाई है।

वहीं छात्रा का आरोप है कि शिक्षक के खिलाफ शिकायत करने पर उसे कॉलेज प्रशासन की तरफ से लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। धमकियां दी जा रही है। खुद को स्पोर्ट्सपर्सन बताने वाली छात्रा का कहना है कि इस घटना की वजह से उसका भविष्य दांव पर लगा है। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी शिक्षक के खिलाफ अभी पुलिस में शिकायत नहीं की गई है महज विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष शिकायत पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *