जब ‘आशिकी’ की ये एक्ट्रेस 29 दिन तक लड़ती रही मौत से जंग, होश आया तो…

साल 1990 में रिलीज हुई डायरेक्टर महेश भट्ट की फिल्म ‘आशिकी’ को आखिर कौन भुला सकता है। इस फिल्म के हिट सॉन्ग ‘मैं दुनिया भुला दूंगा तेरी चाहत में हो’ या ‘धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना’ तो आपको याद ही होंगे। इस फिल्म से एक्टर राहुल रॉय और एक्ट्रेस अनु अग्रवाल को जो पहचान मिली है शायद ही किसी और फिल्म ने उन्हें इतना फेमस किया हो। ‘आशिकी’ के बाद दोनों स्टार्स का स्टारडम आसमान छूने लगा था। लेकिन अब एक्ट्रेस अनु अग्रवाल पूरी तरह से फिल्मों को अलविदा कह चुकी हैं। क्या आप जानते हैं अनु अग्रवाल की इस टर्निंग प्वॉइंट के पीछे उनके साथ हुआ एक हादसा है? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

90 के दशक में आई आशिकी फिल्म की अदाकारा अनु अग्रवाल इस फिल्म से रातों रात स्टार बन गई थीं। अनु ने आशिकी के बाद Ghazab Tamasha, Thiruda Thiruda, King Uncle, The Cloud Door जैसी कई फिल्मों में भी नजर आई थीं, उन्होंने खुद को काफी एक्सपोज भी किया। इनमें से कई फ्लॉप भी हुई थीं। लेकिन फिल्में हिट होना और फ्लॉप होना आम बात है। अनु अग्रवाल का फिल्में ना करने के पीछे उनके साथ हुआ बड़ा हादसा है।

अनु के साथ ये हादसा साल 1999 में हुआ था। अनु एक लेट नाइट पार्टी में खुद कार ड्राइव करके जा रही थीं। तभी उनका भयानक एक्सीडेंट हुआ था। ये एक्सीडेंट कितना भयानक रहा होगा इसका अंदाजा इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि अनु तकरीबन 29 दिन तक मौत से जंग लड़ती रही थीं। वो कोमा में पहुंच गई थीं और जब उन्हें होश आया तो उन्हें कुछ याद नहीं था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब अनु को होश आया तो उनका आधा शरीर पैरालाइज्ड था और मुड़ चुका था, वो अपनी याददाश्त खो चुकी थीं। यहां तक कि उनके डॉक्टर्स ने कह दिया था कि उनके जल्दी ठीक होने के बहुत कम चांस हैं। हालांकि धीरे-धीरे उनकी तबीयत में सुधार हुआ लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से अलविदा कह दिया।

अनु 48 साल की हो चुकी हैं उन्होंने अब तक शादी भी नहीं की है। वे अकेले अपना जीवन गुजार रही हैं। अनु ने साल 2015 में अपनी आत्मकथा भी लिखी। इसमें उन्होंने अपनी करियर, दुर्घटना और जिंदगी से संघर्ष के बारे में लिखा है।

बताया जाता है कि अनु इन दिनों बिहार अपना एक योग संस्थान के चला रही हैं। उन्होंने अपने सोशल एकाउंट पर कुछ फोटोज भी शेयर किए थे। वे सोशल एकाउंट पर कम ही एक्टिव रहती हैं। अनु मुंगेर में लोगों को योग की शिक्षा देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *