जब शाहरुख खान ने गौरी को फोन कर कहा- मुझे भी अपना भाई ही समझो

बॉलीवुड में यूं तो आपने लव स्टोरी के कई किस्से सुने होंगे। हेमा मालिन-धर्मेंद्र से लेकर अजय देवगन-काजोल तक ऐसे कई कपल्स हैं जो अपनी लव लाइफ को लेकर काफी पॉपुलर रहे। यहां हम आपको जिस लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं वह शायद अब तक की बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन लव स्टोरी है। जी हां, हम बात कर रहे बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की। यह तो सभी जानते हैं कि शाहरुख खान पहली बार गौरी से एक पार्टी के दौरान मिले थे लेकिन पार्टी के बाद जब पहली बार उन्होंने गौरी से कहा था कि मुझे अपना भाई ही समझो। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि शाहरुख ने ऐसा क्यों कहा था।

दरअसल मुंबई की एक पार्टी में शाहरुख खान ने पहली बार गौरी को देखा था। उस वक्त शाहरुख 18 साल के थे। शाहरुख खान ने पहली नजर में ही गौरी खान को दिल दे दिया था। गौरी पार्टी में डांस कर रही थीं। तभी शाहरुख ने भी गौरी के साथ डांस करने के लिए पूछा तो गौरी ने शाहरुख से कहा कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं।

इसके बाद शाहरुख खान ने गौरी के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया और तब उन्हें पता चला कि गौरी उस वक्त अपने भाई का इंतजार कर रही थीं। गौरी ने शाहरुख से झूठ बोला था, उनका कोई ब्वॉयफ्रेंड नहीं था। यह जानकारी मिलने के बाद शाहरुख खुशी से झूम उठे और कही से गौरी का फोन नंबर हासिल किया। शाहरुख ने गौरी को पहली बार फोन किया और जब गौरी ने फोन उठाकर पूछा कि कौन बात कर रहा है तब शाहरुख ने मजाकिया अंदाज में गौरी से कहा कि मुझे भी अपना भाई ही समझो। यह सुन गौरी समझ गई थीं यह वही है जिनसे उन्होंने झूठ बोला था और उनका झूठ पकड़ा गया। शाहरुख खान की यह बात सुन गौरी खूब हंसी थीं।

इसी बीच गौरी शाहरुख को बिना कुछ कहे मुंबई चली गईं। बाद में शाहरुख भी उनके पीछे मुंबई पहुंच गए और मुंबई के प्रसिद्ध जुहू बीच पर दोनों एक बार फिर मिले। आखिर में शाहरुख और गौरी ने मिलकर गौरी के माता-पिता को कन्विंस कर 25 अक्टूबर 1991 को शादी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *