जम्मू कश्मीर: पीडीपी विधायक जावेद बेग हुए बागी, कहा- जो हारे वो चला रहे पार्टी

जम्मू कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की पार्टी में बगावती सुर तेज होने लगे हैं। महबूबा की पार्टी पीडीपी के एक अन्य विधायक जावेद हसन बेग ने पार्टी के नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर डाली है। बारामूला से पीडीपी विधायक और पार्टी के सह-संस्थापक मुजफ्फर हसन के भतीजे जावेद बेग ने आरोप लगाया है कि पार्टी के विधायकों को उनके हिस्से का सम्मान नहीं मिल रहा है। उनका कहना है कि पार्टी का नेतृत्व करने वाले उन विधायकों को कोई तवज्जो नहीं दे रहे हैं, जिन्होंने चुनाव जीता था। बेग ने कहा, ‘वे लोग जो चुनाव हार गए थे, अब पार्टी चला रहे हैं।’

आपको बता दें कि इससे पहले भी पीडीपी के चार अन्य विधायक पार्टी के खिलाफ बयान दे चुके हैं। हाल ही में विधायक अब्दुल मजीद पड्डार ने कहा था कि वह पार्टी से खुश नहीं हैं। उनसे पहले अब्बास अहमद, आबिद अंसारी और इमरान अंसार भी पार्टी से नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। बेग द्वारा इस तरह का बयान दिए जाने के बाद अब वह बगावत करने वाले विधायकों में शामिल 5वें विधायक बन गए हैं।

रविवार (1 जुलाई) को वरिष्ठ नेता आबिद हुसैन अंसारी ने महबूबा के खिलाफ काफी चौंकाने वाला बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि महबूबा ने पार्टी को अपने ‘परिवार की जागीर’ बना दिया है। जादिबल इलाके में पीडीपी कार्यकर्ताओं व समर्थकों को अपने संबोधन में अंसारी ने कहा, “महबूबा ने पार्टी को बर्बाद कर दिया और आखिरकार परिवार की जागीर में बदल दिया है। अंसारी ने कहा, “उन्होंने अपने कैमरामैन भाई को अचानक पर्यटन मंत्री बना दिया, जबकि उन्हें पर्यटन की रत्ती भर जानकारी नहीं है।”

अंसारी ने कहा कि उन्होंने हमेशा उनसे (महबूबा से) कहा कि वह चापलूसों से घिरी हैं, जो पार्टी को बर्बाद कर रहे हैं और अपनी गलत सलाह दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने (महबूबा ने) कभी उनकी बात नहीं सुनी। वह अत्यधिक संवेदनशील संस्थान जैसे शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) का नियंत्रण अपने एक संबंधी को देने में व्यस्त थीं, जो उसे लंदन से चला रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *