जम्मू-कश्मीर: पुलवामा हमले में ढेर 16 साल का आतंकी पुलिसवाले का था बेटा, बुरहान वानी का पड़ोसी!

साल 2017 के आखिरी दिन रविवार (31 दिसंबर) को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लठपोरा कैम्प पर हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हो गए जबकि तीन जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सुरक्षा बलों के त्वरित कार्रवाई करते हुए हमले में शामिल तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इनमें से एक आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान का बेटा है। उसका नाम फरदीन अहमद खांडे है। उसकी उम्र मात्र 16 साल थी और वह 10वीं का छात्र था। फरदीन राज्य के त्राल इलाके का निवासी था।

फरदीन तीन महीने पहले ही आतंकी समूह में शामिल हुआ था। वो उसी गांव का रहने वाला है, जहां लश्कर आतंकी बुरहान वानी रहता था। सीआरपीएफ की महानिदेशक एस एन श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि रविवार और सोमवार को चले ऑपरेशन में कुल तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इनमें से दो आतंकी जम्मू-कश्मीर का था जबकि एक विदेशी है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। बतौर डीजी सुरक्षाबल यह सुनिश्चित कर लेना चाहते हैं कि इलाके में कोई और आतंकी तो छिपा तो नहीं है।

बता दें कि हमले से पहले फरदीन ने व्हाटसअप ग्रुप में एक वीडियो पोस्ट किया था जो वायरल हो गया। वीडियो में तथाकथित रूप से फरदीन यह कहता हुआ दिख रहा था कि जब तक यह वीडियो लोग देख पाएंगे तब तक वह अपने खुदा के जन्नत में बतौर मेहमान पहुंच चुका होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *