जम्मू कश्मीर में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक आतंकी मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। आतंकियों ने जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सुंजवां आर्मी कैंप को निशाना बनाया है। सुबह 5 बजे के आसपास हुए आतंकी हमले में एक जेसीओ सहित एक जवान शहीद हो गया है, जबकि सात लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। इनमें सेना के एक मेजर, दो जेसीओ, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन को सुंजुवां में चल रहे ऑपरेशन और हालिया स्थिति के बारे में जानकारी दी है। इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी से बात की है। डीजीपी एसपी वैद्य ने आतंकी हमले के बारे में गृहमंत्री को पूरी जानकारी दी है। गृह मंत्रालय पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। आतंकियों के खात्मे के लिए सेना का ऑपरेशन जारी है।

अब इस ऑपरेशन में वायु सेना भी शामिल हो गई है। ऑपरेशन के लिए उधमपुर से पैरा कमांडो बुला लिए गए हैं। साथ ही ये भी बताया जा रहा कि जिस घर की ओर से जवानों पर फायरिंग की जा रही है, अब उसे उड़ाने की तैयारी की जा रही है। इस घर को उड़ाने से पहले सुरक्षाबल इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि वहां कोई महिला या बच्चे न हों। पूरे इलाके की हेलिकॉप्टर से निगरानी की जा रही है।

–  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 3-4 आतंकी कैंप की जाली काटकर रिहाइशी इलाके में अंदर घुसे। इसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू की। आतंकियों के इस हमले का क्विक रेस्पांस टीम ने भी जवाब दिया। हालांकि, अभी तक आतंकियों को न्यूट्रलाइज किए जाने की खबर नहीं आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक, ये सभी आतंकी आर्मी कैंप के रिहायशी इलाके में छिपे हुए हैं।

–  जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी एसडी सिंह जामवाल ने मीडिया को बताया कि आर्मी कैंप में सुबह करीब 4.55 बजे कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी गईं। इसके बाद आतंकियों ने गार्ड्स के बंकर पर फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि आतंकी आर्मी कैंप में फैमिली क्वार्टर की तरफ छिपे हुए हैं। फिलहाल, ऑपरेशन जारी है। हालांकि, कितने आतंकी हैं, इस पर अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। लेकिन बताया जा रहा है कि इनकी संख्या 3-4 हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *