जयपुर की मह‍िला एसआई पर भारी पड़ा द‍िल्‍ली का कारोबारी, 45 लाख घूस के चक्‍कर में हुई ग‍िरफ्तारी

राजस्थान के एंटी करप्शन ब्यूरो ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। ब्यूरो के अफसरों ने राजस्थान पुलिस की महिला सबइंस्पेक्टर बबीता चौधरी को उसके पति अमरदीप चौधरी के साथ 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। महिला पुलिसकर्मी ने ये रिश्वत दिल्ली की एक फर्म से मांगी थी। महिला पुलिसकर्मी फर्म पर आईटी एक्ट के तहत कर्रवाई की धमकियां दे रही थी। उसने फर्म से 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी।

एंटी करप्शन के एएसपी नरोत्त्म वर्मा ने मीडिया को बताया,” आरोपी सब इंस्पेक्टर का नाम बबीता चौधरी है। वह जयपुर कमिश्नरेट के दक्षिण जिले में शिप्रापथ थाने में तैनात है। दिल्ली की रजिस्टर्ड कंपनी के संचालक ने एसीबी ने शिकायत दर्ज करवाई थी। कंपनी का आरोप था कि उसने बिटक्वाइन के जरिए पैसे का लेनदेन किया था। इसी मामले में ​बबीता उन पर 50 लाख रुपये रिश्वत का दबाव बना रही हैं।”

पुलिस ने मीडिया को बताया,” दोनों के बीच आपसी बातचीत में 45 लाख रुपये में सौदा तय किया गया। रिश्वत का पैसा किश्तों में देना तय हुआ था। सब इंस्पेक्टर बबीता ने फर्म के संचालक को पैसा देने के लिए एक रेस्टोरेंट में बुलाया था। पहली किश्त में पांच लाख रुपये दिए जाने थे। जैसे ही बबीता ने पैसे लेकर करंसी अपने पति कुलदीप को दी। एसीबी ने उन्हें रंगेहाथों दबोच लिया। उनके कब्जे से 2,000 और 500 रुपये के नोटों की गडि्डयां बरामद हुई है।”

एसीबी सूत्रों के मुताबिक आरोपी पति रिश्वत की रकम लेने आया था। उससे भी पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई एसीबी के आईजी सचिन मित्तल के निर्देश के मुताबिक जयपुर देहात के प्रभारी एएसपी नरोत्तम लाल वर्मा के नेतृत्व में गठित एसीबी टीम ने की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *