‘जयललिता कभी गर्भवती नहीं थीं’, कथित बेटी के दावे पर तमिलनाडु सरकार का जवाब

तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार (24 जुलाई) मद्रास हाईकोर्ट को बताया है कि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता अपने जीवनकाल में कभी गर्भवती नहीं रहीं। तमिलनाडु सरकार ने अपने दावे के समर्थन में अस्सी की दशक के वीडियो क्लिप्स भी कोर्ट में पेश किये। तमिलनाडु के एडवोकेट जनरल विजय नारायण ने ये वीडियो अदालत में पेश किये। मद्रास हाईकोर्ट पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बेटी होने का दावा करने वाली युवती अमृता की एक याचिका पर सुनवाई कर रही है। बता दें कि लगभग ढाई महीने की लंबी बीमारी के बाद चेन्नई में 5 दिसंबर 2016 को जयललिता का अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था। अमृता ने अपने याचिका में मांग की थी कि जयललिता की बॉडी का अंतिम संस्कार ब्रह्माण रीति-रिवाजों के मुताबिक किया जाए। अमृता ने डीएनए टेस्ट करवाने की भी मांग की थी। अमृता ने 2017 में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन यहां से उसकी याचिका खारिज हो गई, सर्वोच्च अदालत ने उसे मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा।

तमिलनाडु के एडवोकेट जनरल विजय नारायण ने 1980 के एक कार्यक्रम का एक वीडियो क्लिप अदालत में पेश किया। दावा किया गया है कि ये वीडियो अमृता के जन्म से एक महीने का है। अंग्रेजी वेबसाइट न्यूजबाइट डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक इस वीडियो को पेश कर विजय नारायण ने जस्टिस एस वैद्यनाथन को कहा कि इस वीडियो में कहीं से भी जयललिता की प्रेगनेंसी के कोई लक्षण नहीं दिखते। उन्होंने अदालत में कहा, “ये वीडियो अमृता के जन्म से एक महीने पहले शूट किया गया था, अदालत देख सकता है कि इस वीडियो में गर्भावस्था के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं।” विजय नारायण ने सुझाव दिया है कि यदि जरूरत पड़े तो अमृता का डीएनए जयललिता के परिवार के दूसरे सदस्यों से मिलाया जा सकता है। अमृता ने दावा किया था कि उसे जयललिता की बहन शैलजा ने गोद लिया था और उन्हीं ने उनका पालन-पोषण किया था। 37 साल की अमृता के पति का कहना था कि उन्हें अमृता की सच्चाई जयललिता के निधन के बाद पता चली।

तमिलनाडु सरकार के सीनियर विधि अधिकारी विजय नारायण के मुताबिक अमृता पूर्व मुख्यमंत्री की संपत्ति में हिस्सा भर चाहती है। अब इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी। बता दें कि निधन से पहले काफी दिनों तक चेन्नई के अस्पताल में भर्ती रहीं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। बाद में उनकी मौत को लेकर कई थ्योरी सामने आए। इस मामले पर अभी भी रहस्य बरकरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *