जवाहरलाल लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, लास्ट डेट जानें 

जवाहरलाल लाल नेहरू (JNU) में अंडरग्रेजुएट कोर्सों (UG Admission 2024) में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक छात्र जेएनयू की ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

देश की जानी-मानी यूनिवर्सिटी जवाहरलाल लाल नेहरू (JNU) में अंडरग्रेजुएट कोर्सों (UG Admission 2024) में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो छात्र जेएनयू से अंडरग्रेजुएट की पढ़ाई करना चाहते हैं, वे यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाएं और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. अप्लाई करने के लिए छात्रों को यूजर आईटी के तौर पर एनटीए एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के तौर पर जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा. ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए जेएनयू 2024 एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म 12 अगस्त रात 11.50 बजे तक भरे जा सकते हैं.

यूनिवर्सिटी के ई-प्रोस्पेक्ट्स के मुताबिक 2024-25 शैक्षणिक वर्ष के लिए फॉरेन लैंग्वेज में बीए ऑनर्स , आयुर्वेद बायोलॉजी में बीएससी प्रोग्राम और सर्टिफिकेट ऑफ प्रोफिशिएंसी प्रोग्राम (COP) में एडमिशन सीयूईटी यूजी 2024 के जरिए होगा.

जेएनयू में बीए ऑनर्स और बीएससी प्रोग्राम के लिए फी स्ट्रक्चर अलग-अलग हैं. बीए ऑनर्स या सीओपी के लिए ट्यूशन फी (वार्षिक)  216 रुपये, स्पोर्ट्स फी (वार्षिक) 16.50 रुपये, लिटरेचर एंड कल्चरल फी (वार्षिक)  के लिए 16.50 रुपये, लाइब्रेरी फी (वार्षिक)  के लिए 6 रुपये, मेडिकल फी (वार्षिक)  9 रुपये, मेडिकल बुकलेट 12 रुपये, स्टूडेंट एआईडी फंड (वार्षिक)  के लिए 4.50 रुपये, एडमिशन फी के लिए 5 रुपये, इंरॉलमेंट फी के लिए 5 रुपये, सिक्योरिटी डिपोजिट (रीफंडेबल) के लिए 40 रुपये, आईडी कार्ड के लिए 10 रुपये, स्टूडेंट होस्टल एंड जनरल इंफॉर्मेशन गाइड के लिए 15 रुपये और नेशनल सर्विस स्कीम के लिए 20 रुपये है

बीएससी प्रोग्राम के लिए ट्यूशन फी (वार्षिक)  120 रुपये, स्पोर्ट्स फी (वार्षिक) 16.50 रुपये, लिटरेचर एंड कल्चरल फी (वार्षिक)  के लिए 16.50 रुपये, लाइब्रेरी फी (वार्षिक)  के लिए 6 रुपये, एडमिशन फी के लिए 5 रुपये, इंरॉलमेंट फी के लिए 5 रुपये, सिक्योरिटी डिपोजिट (रीफंडेबल) के लिए 40 रुपये और आईडी कार्ड के लिए 10 रुपये देने होंगे.