जानिए क्यों न्यूजीलैंड सीरीज के लिए केएल राहुल को नहीं दिया विराट कोहली ने मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शनिवार को वनडे टीम का एेलान किया गया। लेकिन हैरानी की बात थी कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का नाम इसमें नहीं था। पिछले कुछ महीनों से राहुल टीम में अंदर-बाहर होते रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका पाने वाले दिनेश कार्तिक की भी टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा शर्दुल ठाकुर, जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए ड्रॉप कर दिया गया था, उन्हें भी मोहम्मद शमी और उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है। लेकिन सवाल उठता है कि शानदार बल्लेबाज होते हुए भी केएल राहुल को टीम में शामिल क्या नहीं किया गया?

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया कि राहुल को किसी खास वजह से टीम से बाहर नहीं किया गया है। वह मेहमान टीम के खिलाफ वॉर्मअप मैचों में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि कार्तिक को रन बनाने के कारण मौका मिला है। उन्होंने कहा कि राहुल बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे। जब पूछा गया कि स्क्वॉड में होते हुए भी वह क्यों नहीं खेल रहे हैं तो अधिकारी ने कहा कि इसके बारे में हम देखेंगे, लेकिन फिलहाल यही बेस्ट कॉम्बिनेशन है। उन्होंने बताया कि टीम मैनेजमेंट प्लेयर्स को रोटेट कर रहा है और कार्तिक का टीम में शामिल होना इसी प्रक्रिया का हिस्सा है, ताकि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की तलाश पूरी हो सके।

उन्होंने कहा, हम हर खिलाड़ी को रोटेट कर रहे हैं। हमारे पास अलग-अलग कॉम्बिनेशन और विकल्प हैं। मीडिल अॉर्डर में राहुल की जगह कार्तिक का आना भी इसी का हिस्सा है। गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक के लिए टीम में जगह पक्की करने के लिए यह सुनहरा मौका है। वहीं राहुल को और ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ उनका बहुत खराब प्रदर्शन रहा था। उन्हें एक ही बॉलर ने 3 मैचों में पवेलियन भेजा था। 22 अक्टूबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मुंबई में खेलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *