जिंदा रहने के लिए जूझ रहे पाकिस्तानी हॉकी प्लेयर ने मांगी थी मदद, भारत ने यूं बढ़ाए हाथ

पाकिस्तान के मशहूर खिलाड़ी और वर्ल्ड कप विजेता टीम के गोलकीपर मंसूर अहमद ने हाल ही में हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए भारत से मदद मांगी थी, जिस पर भारत की ओर से पाकिस्तानी खिलाड़ी को जबरदस्त समर्थन मिला है। बता दें कि भारत के फोर्टिस अस्पताल ने मंसूर अहमद के इलाज की पेशकश की है, साथ ही अस्पताल प्रशासन ने मंसूर अहमद का इलाज बिना पैसा लिए करने की भी बात कही है। फोर्टिस अस्पताल ने पाकिस्तानी गोलकीपर का इलाज मुंबई और चेन्नई के अस्पतालों में से किसी एक में कराने की पेशकश की है।

फोर्टिस अस्पताल, मुंबई के जोनल डायरेक्टर डॉ. एस नारायणी का कहना है कि जैसे ही मंसूर अहमद को भारत सरकार वीजा दे देती है, हम इसका आकलन करेंगे कि क्या वह यात्रा करने के फिट हैं या नहीं। फोर्टिस अस्पताल के साथ ही भारत के कई पूर्व हॉकी खिलाड़ियों ने भी मंसूर अहमद की तबीयत को लेकर चिंता जतायी है। भारत के पूर्व कप्तान वी. भास्करन ने बताया कि वह मंसूर अहमद के परिवार के संपर्क में हैं। वह चाहते हैं कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए। भारत से मिले अपार समर्थन पर खुशी जताते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी मंसूर अहमद ने कहा है, “वह भारत से मिले प्यार से अभिभूत हैं। ना सिर्फ उन खिलाड़ियों से, जिनके खिलाफ वह खेले हैं, बल्कि उन लोगों ने भी उन्हें समर्थन दिया है, जिन्हें वह जानते तक नहीं हैं। अब मैं सिर्फ वीजा मिलने का इंतजार कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि भारत सरकार मेरी मदद करेगी।”

उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताह मंसूर अहमद का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह हार्ट ट्रांसप्लांट कराने के लिए भारतीय वीजा की गुहार लगाते दिखाई दिए थे। मंसूर ने इस वीडियो में साफ किया कि उन्हें आर्थिक मदद नहीं चाहिए, वह सिर्फ चाहते हैं कि उनका मेडिकल वीजा जल्द से जल्द जारी कर दिया जाए। बता दें कि मंसूर अहमद दिल संबंधी बीमारी के कारण फिलहाल कराची के जिन्ना पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल सेंटर में भर्ती हैं और उनके डॉक्टर चौधरी परवेज ने मंसूर अहमद को भारत में इलाज कराने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *