जिन्‍होंने चोरी की उनको नौकरी ऑफर कर रही ये कंपनी, जानिए क्‍यों

जब भी कोई व्यक्ति चोरी करता है तो लोग चाहते हैं कि उसे पकड़ा जाए और कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, लेकिन एक कंपनी ऐसी भी है जो चोर को सजा देना नहीं चाहती, बल्कि नौकरी पर रखना चाहती है। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड स्थित स्मिथ क्रेन एंड कंस्ट्रक्शन लिमिटेड की। कंपनी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने चोरों के गुण बताते हुए कहा है कि अगर वह चाहें तो नौकरी भी कर सकते हैं। कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पोस्ट के साथ कुछ तस्वीरें डालते हुए कहा, ’24 फरवरी 2018 के दिन तस्वीर में दिख रहे इस व्यक्ति ने जॉन्स रोड, हेयरवुड, क्रिस्टचर्च स्थित हमारे स्टोर से पावर टूल्स समेत कुछ समान चोरी किए।’ चोरी करने वाले व्यक्ति की तस्वीर डालने के साथ कंपनी ने ‘चोरों के लिए’ खास संदेश दिया।

कंपनी ने लिखा, ‘हमने सोचा कि आप यहां आकर हमारे लिए काम करना पसंद करेंगे? हो सकता है कि जीवनयापन के लिए चोरी कि जगह कुछ अच्छा करके पैसे कमाएं? आपको देखकर लगता है कि आपके अंदर कुछ अच्छे गुण हैं, जो हमारे काम आ सकते हैं। पहला, आपको सुबह उठने में या रात को देर तक काम करने में कोई परेशानी नहीं होती होगी, जाहिर सी बात है। दूसरा, आपको देखकर लगता है कि आप अपने पावर टूल्स के बारे में काफी कुछ अच्छे से जानते होंगे। तीसरा, हमारे यार्ड के आसपास का रास्ता आपको अच्छे से पता होगा। चौथा, काम पर पहुंचने के लिए आप लोगों के पास वाहन की सुविधा भी होगी (एक महीने पहले हमारे यहां से एक नई 2017 सिल्वर हिल्स यूटे चोरी कर ली गई थी, क्या वे आप लोग ही थे?) पांचवां, आपके रिश्ते बाकी लोगों के साथ अच्छे ही होंगे, क्योंकि हम इन तस्वीरों में आपके साथ आपके सहयोगी/पार्टनर को भी देख सकते हैं। आप प्लीज उसे भी यहां नौकरी के लिए आवेदन करने को कहिएगा। हमने ध्यान दिया है कि आपके सहयोगी ने मास्क पहना हुआ है, तो हमें ऐसा लगता है कि वह आपसे ज्यादा ज्ञानी होगा। अगर आपको दिलचस्पी है तो प्लीज 027 433 5931 पर संपर्क कीजिएगा।’

अब आप लोग सोच रहे होंगे कि कंपनी ने ऐसा केवल चोरों को पकड़ने के लिए किया होगा, तो आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। न्यूजहब के मुताबिक कंपनी के मालिक टिम स्मिथ ने बताया कि अगर चोर चाहें तो वह उन्हें अपनी कंपनी में काम पर रख सकते हैं, उनकी कंपनी में पहले से ही कुछ पूर्व कैदी काम कर रहे हैं। इसके अलावा कंपनी ने इन चोरों के बारे में जानकारी देने वालों को इनाम देने का भी ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *