‘जींस पहनने वाली महिलाएं देती हैं किन्नरों को जन्म’, ये बयान देकर मुश्किल में फंसे बुजुर्ग ‘टीचर’

केरल में खुद को स्टूडेंट काउंसलर बताने वाले एक शिक्षक विवादों में हैं। कारण उन्हीं के छद्म और आपत्तिजनक बयान हैं। डॉ.रजित कुमार का दावा है कि जींस पहनने वाली महिलाएं किन्नरों को जन्म देती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अभिभावकों के विद्रोही स्वभाव के कारण ही बच्चे आत्मकेंद्रित होने लगते हैं। कुमार यहां के कलाडी शहर स्थित सरकारी कॉलेज में शिक्षक हैं। ‘हिंदू’ की खबर के अनुसार, शिक्षक के आपत्तिजनक बयानों की वजह से राज्य सरकार ने हाल ही में उनके खिलाफ कार्रवाई की है। बच्चों के किन्नर बनने का जिम्मेदार डॉ.रजित ने अभिभावकों को बताया था। एक सभा में उन्होंने कहा था, “जब एक महिला अपने नारीत्व का स्तर गिराती है या फिर जब एक पुरुष अपने पुरुषत्व का स्तर नीचा करता है, तब उनके यहां पैदा होने वाली में पुरुष की विशेषताएं होंगी। ऐसी महिला को पैदा हुआ बच्चा किन्नर होगा।”

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब डॉ.रजित ने इस तरह का आपत्तिजनक बयान दिया हो। विभिन्न कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों में अवेयरनेस और काउंसलिंग सेशंस के नाम पर वे इस तरह की टिप्पणियां पहले भी कर चुके हैं।

राज्य सरकार ने शिक्षक के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। शिक्षा मंत्री के.के.शैलजा ने इस संबंध में सभी सरकारी विभागों और एजेंसियों को एक पत्र जारी किया था। उसमें कहा गया था कि वे डॉ.रजित को अपने यहां किसी भी कार्यक्रम में आमंत्रित न करें।

यूट्यूब और फेसबुक सरीखे कई प्लैटफॉर्म्स पर डॉ.रजित के वीडियो और क्लिपें मौजूद हैं। वे इनमें लोगों के सामने इसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणियां करते नजर आते हैं। फिर भी यूट्यूब पर उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या ढाई हजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *