जेएनयू के मेस में खाना-पीना हुआ दोगुने से अधिक महंगा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अनिवार्य उपस्थिति को लेकर चल रहा विवाद अभी थमा भी नहीं था कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक और नोटिस जारी कर विद्यार्थियों को अपने विरुद्ध कर लिया है। प्रशासन की ओर से 27 फरवरी को जारी नोटिस में मेस के दाम बढ़ाकर दोगुना से अधिक कर दिए गए हैं। इस मामले को लेकर छात्र संघ मंगलवार को परिसर में प्रदर्शन का आयोजन करेगा।

पहले मेस जहां की जमानत (सिक्योरिटी) राशि 2,200 रुपए थी जिससे बढ़ाकर 4500 रुपए कर दिया गया है। इसी तरह मैस में मिलने वाली सामग्री का दाम भी दोगुना बढ़ा दिया गया है। इस नोटिस में कहा गया है कि यह निर्णय इंटरनल हॉल एडमिनिस्ट्रेशन की 17 जनवरी की बैठक में लिया था। इस नोटिस में कहा गया है कि मैस के बढ़े हुए दाम एक जनवरी 2018 से लागू होंगे।

इस पूरे मामले जेएनयू के छात्र विजय कुमार ने बताया कि प्रशासन ने छात्र प्रतिनिधि को बिना विश्वास में लिए इस फैसले को लागू कर दिया है। जोकि तानाशाही रवैया को दिखता है। उन्होंने बताया कि इस फैसले से प्रशासन गरीब छात्रों को चोट पहुंचाना चाहता है। साथ ही कहा कि इस पूरे मामले को लेकर छात्र संघ मंगलवार को परिसर में प्रदर्शन करेगा। विजय का कहना है कि 17 जनवरी की बैठक में लिए गए फैसले को एक जनवरी से कैसे लागू किया जा सकता है जबकि इसकी जानकारी फरवरी में दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *