जेटली ने नहीं दी केजरीवाल को माफी तो? सवाल पर बोलीं AAP नेता- जबरदस्ती नहीं कर सकते

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल का हृदय परिवर्तन हो गया है। केजरीवाल उन नेताओं से माफी मांग रहे हैं जिनके खिलाफ कभी उन्होंने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। पिछले दिनों केजरीवाल ने तीन बड़े नेताओं से माफी मांगी है। इनमें केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नितिन गडकरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के नेता विक्रम सिंह मजीठिया हैं। अब माना जा रहा है कि केजरीवाल केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी माफी मांग सकते हैं। बता दें कि केजरीवाल जेटली द्वारा दायर मानहानि का मुकदमा झेल रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केजरीवाल के वकील जेटली के वकील के संपर्क में हैं।

जेटली द्वारा माफी देने के मुद्दे पर आप नेता अलका लांबा ने आज तक से कहा कि अरविंद केजरीवाल के माफीनामे से दिल्ली संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि सीएम ने दिल्ली की बेहतरी के लिए नेताओं से माफी मांगी है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम की सोच है कि माफी मांगने से कोई छोटा नहीं हो जाता। लांबा से जब पूछा गया कि जेटली ने अगर माफी नहीं दी तो? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि किसी से जबरन माफी तो नहीं ली जा सकती है अगर जेटली जी ने माफ किया तो ठीक, नहीं माफ किया तो भी ठीक है लेकिन जो लोग माफी मांग रहे हैं, वो उदार दिल वाले नेता हैं।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल, आप नेता संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशुतोष, कुमार विश्वास और दीपक बाजपेयी अरुण जेटली द्वारा दर्ज 10 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा झेल रहे हैं। आप नेताओं ने आरोप लगाया था कि डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए जेटली ने भ्रष्टाचार किए थे। इस मामले में कोर्ट में केजरीवाल और जेटली की कई बार पेशी हो चुकी है। जेटली के खिलाफ पहले इस केस में राम जेठमलानी केजरीवाल की पैरवी कर रहे थे लेकिन जेठमलानी की फीस नहीं देने और वकील से कुछ बाते छिपाए जाने से क्षुब्ध जेठमलानी ने केजरीवाल का केस लड़ना छोड़ दिया था। माफी मांगने के बाद गडकरी और सिब्बल ने केस वापस लेने का फैसला किया है। उम्मीद जताई जा रही थी कि जेटली भी अगर माफ कर दें तो केस सुलझ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *