जेल में बेचैनी में कटी लालू यादव की पहली रात, सुबह चाय और बिस्‍कुट से तोड़ा उपवास

चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) अध्‍यक्ष लालू यादव को तुरंत हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था। जेल में उनकी पहली रात बेचैनी में कटी है। लालू ने रविवार सुबह को जेल के गार्डन में चाय और बिस्‍कुट से अपना उपवास तोड़ा। इस मामले में बिहार के ही एक और पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉक्‍टर जगन्‍नाथ मिश्र को सीबीआई की विशेष अदालत ने आरोपमुक्‍त कर दिया था। चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद उन्‍हें कड़ी सुरक्षा के बीच रांची स्थित होटवार सेंट्रल जेल में ले जाया गया।

किसी से मिलने की इजाजत नहीं: लालू यादव को जेल में शनिवार को किसी से भी मिलने की इजाजत नहीं दी गई थी। रविवार को भी उन्‍हें किसी से मिलने नहीं दिया जाएगा। चारा घोटाले में दोषी करार राजद प्रमुख अब सोमवार को ही किसी से मिल सकेंगे। उन्‍हें सोमवार से सुबह आठ से बारह बजे तक लोगों से मिलने की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद ही वह अपने परिजनों और पार्टी नेताओं से मिल सकेंगे।

टीवी रखने के साथ एक अखबार पढ़ सकेंगे: राजद प्रमुख को जेल में टीवी सेट के अलावा एक अखबार पढ़ने की सुविधा मिलेगी। इससे वह देश के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे।साथ ही वह खुद को देश-विदेश की घटनाओं से भी जोड़े रख सकेंगे। अब यह लालू यादव पर निर्भर करेगा कि वह कौन सा अखबार मंगाते हैं।

खाना बनाने की भी होगी इजाजत: लालू यादव के अनुरोध पर जेल में उन्‍हें मच्‍छरदानी उपलब्‍ध कराया जा सकता है। वह अलग से बेड रख सकेंगे। उन्‍हें जेल में बना खाना ही दिया जाएगा। लेकिन, अगर वह चाहें तो जेल में ही अपना खाना बना सकते हैं। उन्‍हें इसकी इजाजत दी जाएगी। ऐसे में लालू यादव ही यह तय करेंगे कि उन्‍हें जेल में बना भोजन खाना है या वह खुद अपना खाना बनाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *