टीवी एंकर पर ‘फिल्‍म इंडस्‍ट्री में वेश्‍याएं’ काम करती हैं कहने पर केस, चैनल ने मांगी माफी

एक तेलुगू न्यूज चैनल के एंकर ने टीवी बहस के दौरान फिल्म इंड्स्ट्री के लिए कथित तौर पर असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल कर दिया, जिसका वीडियो वायरल होने पर एंकर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई और चैनल ने इस बर्ताव को लेकर माफी मांगी। आंध्र प्रदेश के तेलुगू चैनल पर शुक्रवार (23 मार्च) को प्रसारित हुई एक टीवी बहस उस वक्त तीखी गहमागहमी में बदल गई जब आरोपी एंकर ई संबाशिव राव अपने शब्दों पर काबू नहीं रख पाए। राव ने बहस में हिस्सा लेने वाले मशहूर तेलुगू एक्टर डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर पोसानी कृष्ण मुरली से पूछा- ”क्या आपकी फिल्म इंडस्ट्री में दलाल नहीं है, क्या वहां वेश्याएं नहीं हैं?” द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक एंकर की इस कथित बदजुबानी का वीडियो चैनल के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बाद में विवाद बढ़ने पर वीडियो को हटा लिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक समाचार चैनल पर आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल कैटेगरी स्टेटस (एससीएस) के मुद्दे पर बहस रखी गई थी। प्रोग्राम का नाम था ‘Hodha Kosam Memu Endhuku Poraadali? (हम स्पेशल कैटेगरी स्टेटस के लिए क्यों लड़े?)’ था।

बहस में पोसानी के अलावा तेलुगू देशम पार्टी की तरफ से एमएलसी बाबू राजेंद्र प्रसाद कथित तौर पर टॉलीवुड के तेलुगू कलाकारों पर एसीएस के मुद्दे पर राय नहीं रखने को लेकर आरोप लगा रहे थे। वह कह रहे थे कि जैसे कॉलीवुड ने जल्लीकट्टी के लिए प्रदर्शन किया, वैसे ही तेलुगू फिल्मों के कलाकार राज्य के लिए प्रदर्शन क्यों नहीं कर रहे हैं? अभिनेता और नेता चिरंजीवी की पार्टी के पूर्व सदस्य पोसानी ने इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के लिए कथित तौर पर दलाल शब्द का इस्तेमाल कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सीएम चंद्रबाबू नायडू एससीएस के लिए कई सारे यू-टर्न ले चुके हैं, ऐसे में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री राय रखने को लेकर कन्फ्यूज है। उन्होंने टीडीपी में वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों को बुलाने को लेकर चंद्रबाबू के लिए ‘दलाल’ शब्द का इस्तेमाल कर दिया। इस पर एंकर भड़क गए और अपशब्दों का इस्तेमाल कर डाला।

विवाद गहराने पर हैदराबाद की एक नर्स पी सुस्मिता क्रुपा ने जुबली हिल्स पुलिस में एंकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने एंकर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया। टीवी 5 के एडीटर दिनेश अकुला ने ट्वीट कर खेद प्रकट किया। उन्होंने लिखा- ”23 मार्च को एक टॉप स्टोरी न्यूज बहस के दौरान फिल्म इंडस्ट्री के लिए कुछ असंसदीय शब्द इस्तेमाल किए गए। यह बेहद खेद की बात है। आश्वस्त करते हैं कि फिर कभी ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। टीवी5 न्यूज हमेशा पत्रकारिता के उच्चतम मानकों का रखरखाव करता है और ऐसा करता रहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *