टी10 लीग: टूर्नामेंट के 13 मैच में लगे 162 छक्‍के, जानिए कौन बना सबसे बड़ा हार्ड हिटर

चार दिनों तक दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाली टी-10 लीग का समापन हो चुका है। टूर्नामेंट का पहला खिताब केरल किंग्स के नाम रहा। केरल किंग्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने फाइनल मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को आठ ओवर में जीत दिला दी। चार दिनों के अंदर ही टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली छह टीमों के खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से अपना दम दिखाया। लेकिन छोटे फॉर्मेट में अक्सर गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाज रिकॉर्ड बनाने के मामले में आगे रहते हैं। इस टूर्नामेंट में भी बल्लेबाजों का भरपूर दम दिखा। बता दें कि 13 मैच और 4 दिन के अंदर इस लीग में बल्लेबाजों ने कुल 162 छक्के लगा दिए। आइए एक नजर डालते हैं टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों पर।

1. इयोन मोर्गन : चैंपियन टीम केरल किंग्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस टूर्नामेंट 11 छक्के लगाए। मोर्गन के अलावा उनके ही टीम के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टिरलिंग ने भी 11 छक्के लगाए हैं। वहीं केरला किंग्स की पूरी टीम ने इस टूर्नामेंट में 34 छक्के लगाए।

2.शोएब मलिक : शोएब मलिक ने अपनी कप्तानी में पंजाब लीजेंड्स टीम को फाइनल तक पहुंचाया। लेकिन वो टीम को खिताब दिलाने से चूक गए। कप्तानी के साथ-साथ मलिक ने अपने बल्ले से भी दम दिखाया। शोएब मलिक ने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 11 छक्के लगाए।

3.रिली रूसो: इस टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रिली रूसो ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने हर मैच में रन बनाए। मराठा अरेबियंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 12 छक्के लगाए।

4.डेविड मिलर : बंगाल टाइगर्स के लिए खेलने वाले डेविड मिलर ने इस टूर्नामेंट में कुल 10 छक्के लगाए। जबकि उनकी टीम की तरफ से 28 छक्के लगाए गए।

5.शाहिद अफरीदी: पख्तून के कप्तान शाहिद अफरीदी के लिए भी यह टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा। एक तरफ जहां उन्होंने पहले ही मैच में हैट्रिक ली तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपने बल्ले से रन बरसाए। पख्तून की तरफ से सबसे अधिक छक्का शाहिद अफरीदी ने ही लगाया। उन्होंने 9 छक्के लगाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *