टेनिस कोर्ट पर फिसल गया था रोजर फेडरर का दिल, टूर्नामेंट में हुआ प्‍यार, नौ साल बाद की शादी

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने 18 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब अपने नाम किए हैं, जिसमें 5 अमेरिकी ओपन, 7 विंबलडन, 4 ऑस्ट्रेलियन ओपन शामिल हैं। फेडरर के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। विश्व के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी फेडरर के सामने खुद को बेबस महसूस करते रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि टेनिस कोर्ट पर स्टार खिलाड़ियों को हराने वाले फेडरर खुद इसी कोर्ट पर अपना दिल हार बैठे थे।

जी हां, उन मोहतरमा का नाम है मिर्का, जिनसे रोजर फेडरर ने आगे चलकर शादी जरूर की लेकिन मुलाकात से लेकर शादी के बंधन में बंधने तक काफी लंबा समय लग गया। यूं तो फेडरर की मिर्का से सन् 1997 में ही मुलाकात हो चुकी थी लेकिन सन् 2000 में सिडनी ओलंपिक के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। आपको जानकर हैरत होगी कि टेनिस खिलाड़ी रह चुकीं मिर्का खुद उस टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड टीम की ओर से ही हिस्सा ले रही थीं।

धीरे-धीरे ये मुलाकातें सुर्खियां बनने लगीं। फेडरर 9 सालों तक मिर्का को डेट करते रहे और आखिरकार सन् 2009 में दोनों ने शादी कर ही ली।

अपने परिवार के साथ रोजर फेडरर। (Photo Courtesy: mirror.co.uk)

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कपल के चार बच्चे हैं, जिनमें से दो जुड़वा लड़के और दो जुड़वा लड़कियां हैं। फेडरर के नाम 2 फरवरी 2004 से 17 अगस्त 2008 तक 237 हफ्तों तक प्रथम वरीयता पर रहने का रिकॉर्ड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *