टेबल टेनिस में भारत को पांच पदक, कैडेट लड़कियों ने जीते सिल्वर

भारत की कैडेट लड़कियों ने रजत पदक जीता जबकि जूनियर लड़कों और जूनियर लड़कियों को चेक गणराज्य के होडोनिन में संपन्न चेक जूनियर एवं कैडेट ओपन टेबल टेनिस टूर्नामेंट की टीम स्पर्धाओं में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। भारत के पायस जैन ने भी दो कांस्य पदक जीते। इससे पहले मानव ठक्कर और मानुष शाह ने भी जूनियर युगल प्रतियोगिता में रजत पदक जीता।

पायस ने ईरान के नाविद शाम्स से मिलकर कैडेट युगल में पहला कांस्य पदक जीता। इसके बाद वह कैडेट लड़कों की टीम स्पर्धा में भारत की ओर से उतरते हुए टीम को कांस्य पदक दिलाने में सफल रहे। इस 14 सदस्यीय दल में दिया चिताले ने शानदार प्रदर्शन किया और कैडेट लड़कियों के वर्ग में र्सिबया के खिलाफ तीन जीत से टीम को फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने अपने दोनों एकल और मुनमुन कुंडू के साथ युगल मैच जीते।

भारतीय टीम हालांकि फाइनल में चीन से 0-3 से हार गई और उसे रजत पदक मिला। जूनियर लड़कों की टीम स्पर्धा में मानव ठक्कर, मानुष शाह, जीत चंद्रा और स्रेहित सरावाजुला की टीम सेमीफाइनल में जापान से 1-3 से हार गई और उसे कांस्य पदक मिला। जूनियर लड़कियों की टीम स्पर्धा में अर्चना कामत, सेलेना सेलवकुमार, प्राप्ति सेन और यशिनी शिवशंकर को सेमीफाइनल के चीन के खिलाफ हार के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *