टॉयलेट में गिरा मोबाइल, निकालने के चक्कर में ऐसे फंसा हाथ कि बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड

मोबाइल फोन बचाने के चक्कर में युवक का हाथ ट्वायलेट सीट के अंदर जा फंसा। यह घटना मुंबई के कुर्ला इलाके की है। जानकारी के मुताबिक 19 साल के रोहित राजभर का हाथ ट्वायलेट सीट के अंदर ऐसा फंसा की आखिरकार फायर ब्रिग्रेड की टीम को बुलाकर उनका रेस्क्यू करना पड़ा। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले रोहित ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास की है। परीक्षा पास करने के बाद रोहित अपने चाचा लालमणि त्रिमूर्त वर्मा के घर कुर्ला गया हुआ था। 60 साल के लालमणि त्रिमूर्त का घर विनोवा भावे नगर स्थित गौरीशंकर अपार्टमेंट के चौथी मंजिल पर है। बीते सोमवार (16 जुलाई) को सुबह 8 बजे रोहित का मोबाइल फोन उसके हाथ से छूट कर ट्वायलेट सीट के अंदर जा गिरा।

रोहित ने ट्वायलेट के कम्मोड के अंदर हाथ डाल कर फोन निकाले की भरपूर कोशिश की लेकिन अचानक रोहित का हाथ सीट के अंदर ही फंस गया। दरअसल रोहित ने हाथ में कड़ा पहन रखा था और उसका कड़ा इस सीट के अंदर फंस गया था। काफी कोशिश करने के बाद भी रोहित अपना हाथ सीट के अंदर से नहीं निकाल पाया। इसके बाद रोहित ने किसी तरह दूसरे हाथ से बाथरुम का दरवाजा खोला और लोगों को मदद के लिए आवाज लगाई। घर के सदस्य रोहित की मदद के लिए वहां पहुचे, लेकिन काफी प्रयास करने के बाद भी उसका हाथ ट्वायलेट सीट के अंदर से नहीं निकल सका।

घरवालों ने आवाज देकर पड़ोसियों को भी मदद के लिए बुलाया लेकिन पड़ोसी भी ट्वायलेट सीट के अंदर फंसे रोहित के हाथ को निकाल पाने में नाकामयाब रहे। इसके बाद पड़ोसियों ने फायर बिग्रेड को फोन कर तत्काल मदद मांगी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके के लिए रवाना हो गई। रास्ते में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की टीम ने फायर बिग्रेड के कर्मियों से पूरे मामले की जानकारी ली और फिर पुलिस भी फायर ब्रिगेड कर्मियों के साथ रोहित के घर पहुंच गई। फायर बिग्रेड की टीम ने भारतीय स्टाइल में बने शौचालय सीट को तोड़ कर रोहित का हाथ बाहर निकाला।

हाथ बाहर आने के बाद रोहित ने कलाई में दर्द की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस की टीम उसे पास स्थित राजवाड़ी अस्पताल लेकर गई। डॉक्टरों ने तत्काल रोहित का एक्स-रे किया लेकिन अच्छी बात यह रही कि रोहित के हाथ में फ्रैक्चर नहीं आया था। दर्द की कुछ दवाइयां देने के बाद डॉक्टरों ने रोहित को अस्पताल से छुट्टी दे दी। हालांकि रोहित का 14,000 का स्मार्टफोन अब पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है। जिसे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान नाले से बरामद किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *