ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? अमेरिकी चुनाव के ‘नास्त्रेदमस’ ने कर दी भविष्यवाणी

आपको बता दें कि एलन लिक्टमैन की 10 US Polls में से 9 बार भविष्यवाणी सही साबित हुई है. यही वजह है कि अमेरिकी चुनाव को लेकर इनकी भविष्यवाणी को गंभीरता से लिया जाता है.

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की जीत होगी जबकि डोनाल्ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ेगा. ऐसा कहना है कि अमेरिकी चुनाव ‘नास्त्रेदमस’कहे जाने वाले एलन लिक्टमैन का.आपको बता दें कि एलन लिक्टमैन की पिछले दस चुनाव में की गई नौ भविष्यवाणी बिल्कुल सही साबित हुई है. कहा जा रहा है कि वह ये भविष्यवाणी उनकी ’13 कीज टू द वाइट हाउस’पर आधारित है. उनकी भविष्यवाणी सत्ता, मिड टर्म प्रॉफिट, तीसरे पक्ष के उम्मीदवारों और कई अन्य राजनीतिक और आर्थिक मीट्रिक जैसे प्रमुख की प्वाइंट्स पर आधिरत हैं. 

एलन लिक्टमैन ने एक वीडियो जारी कर कहा कि अभी तक मैं जितना देख और समझ पाया हूं उसके मुताबिक आगामी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की जीत तय लग रही है.न्यूयॉर्क के लिए जारी किए एक वीडियो में उन्होंने अपने ‘कीज टू द वाइट हाउस’में कहा कि अभी तक जो समझ आ रहा है उसके मुताबिक कमला हैरिस के फेवर में आठ की प्वाइंट्स हैं. जबकि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ पांच चीजें जाती दिख रही हैं. 

आपको अगर अमेरिकी चुनाव को लेकर यूएस की मीडिया में मिल रही कवरजे के बारे में बताएं तो कमला हैरिस को ट्रंप से ज्यादा कवरेज मिल रही है. ट्रंप (Donald Trump Kamala Hariis) मीडिया का ध्यान कमला हैरिस से हटाकर खुद पर आकर्षित करने की हर संभव कोशिश में लगे हुए हैं.इसके लिए अब उन्होंने टैक्स और हेल्थ स्कीम का सहारा लिया है.कुछ दिन पहले उन्होंने दोनों ही ल्कीम का प्रचार करते हुए उस हफ्ते के पन्नों को पलटने की कोशिश की, जब वह कमला हैरिस से पीछे रह गए थे. 

हैरिस पर निजी हमलों की बजाय नीतियों पर फोकस

ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी पर निजी हमले करने के बजाय नीतिगत मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. रिपब्लिकन उम्मीदवार ने लास वेगास में एक मैक्सिकन रेस्तरां में एक व्याख्यान से, वेटरों और अन्य सेवा कर्मचारियों को दी जाने वाली टिप पर से टैक्स हटाने की अपनी योजना के बारे में बात की. ट्रंप ने नेवादा में हिस्पैनिक वोटर्स को लुभाने के लिए अपने अभियान की कोशिशों पर भी चर्चा की. नवेदा चुनाव के लिहाज से बहुत ही अहम राज्य है, जो 5 नवंबर और राष्ट्रव्यापी चुनाव को निर्धारित करने में मदद कर सकता है.