डेरा सच्चा सौदा: IT हेड ने उगले राज, सबूत म‍िटाने के ल‍िए राम रहीम की लैंडक्रूजर जलाने वाला भी अरेस्ट

बलात्कारी बाबा राम रहीम सिंह के सिरसा स्थित डेरे में सर्च ऑपरेशन से पहले कंप्यूटरों से छेड़छाड़ की गई थी और उनसे हार्ड डिस्क निकालकर दूसरी लगा दी गई थीं। सिरसा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किए गए डेरा के आईटी हेड की ओर से किए गए खुलासे के आधार पर 60 ऐसी हार्ड डिस्क बरामद की हैं। इसके साथ ही राम रहीम की लैंडक्रूजर कार को जलाकर सबूत मिटाने की कोशिश करने वाले ड्राइवर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बलात्कारी बाबा राम रहीम सिंह को जिस दिन सीबीआई कोर्ट ने साध्वी रेप मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी, उस शाम बाबा की लैंडक्रूजर को आग के हवाले करके सबूत मिटाने की कोशिश की गई थी।

ड्राइवर की पहचान राजस्थान के गंगानगर जिले के रहने वाले हरमेल सिंह के रूप में हुई है। पुलिस अभी ड्राइवर से पूछताछ कर रही है। बाबा की Lexus SUV कार को 28 अगस्त की शाम फुलकां गांव के पास फूंक दिया गया था। पुलिस के मुताबिक उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, उसने बताया कि एसयूवी के अंदर रखे केमिकल की वजह से उसमें आग लग गई थी। हालांकि, अभी ड्राइवर से और ज्यादा पूछताछ की जाएगी।

गिरफ्तार किए गए डेरे के आईटी हेड को पुलिस ने सोमवर को पूछताछ के लिए बुलाया था। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट में एक सीनियर पुलिस अधिकारी के हवाले से लिखा है, ‘पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि सर्च ऑपरेशन से पहले डेरा प्रशासन ने कई कंप्यूटरों की हार्ड डिस्क बदली थी। उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने 60 ऐसी हार्ड डिस्क बरामद की हैं।’ ये हार्डडिस्क डेरे के खेत में बनाए गए एक टॉयलेट से बरामद की गई हैं। इन हार्डडिस्क में डेरे में लगे करीब 5 हजार सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग हैं। इनके से अब बाबा राम रहीम के कई राज खुलेंगे।

बाबा राम रहीम सिंह को दो साध्वियों के साथ रेप करने के मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने दोषी ठहराया था। जिसके बाद बाबा के समर्थक हिंसा पर उतर आए थे। यह हिंसा हरियाणा, पंजाब, दिल्ली सहित कई क्षेत्रों में फैली थी। बताया जाता है कि इस हिंसा में करीब तीन दर्जन लोगों की जान गई थी। इसके बाद सीबीआई की कोर्ट ने इस मामले में बाबा को 20 साल की सजा सुनाई थी। बाबा अभी रोहतक की सुनेरिया जेल में बंद है। इसके बाद हरियाणा सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा की तलाशी की मंजूरी मांगी थी। हाईकोर्ट ने प्रशासन को एक रिटायर जज के नेतृत्व में डेरे की तलाशी करने की मंजूरी दे दी थी। इसके बाद प्रशासन ने सिरसा में डेरे में सर्च ऑपरेशन चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *