डॉक्टरों की पिटाई, एलएनजेपी में काम ठप

दिल्ली गेट स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) में मरीज के परिजनों के हाथों डॉक्टरों की पिटाई के बाद मामला हड़ताल तक पहुंच गया है। पीड़ित डॉक्टरों के साथ न्याय और आए दिन हो रही इस प्रकार की वारदातों के मद्देनजर बुधवार को दिल्ली के कई अस्पतालों एम्स ट्रामा सेंटर, सफदरजंग, सुश्रुत ट्रामा सेंटर, जीबी पंत, गुरू नानक आइ सेंटर, के डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा करते हुए कामकाज ठप करने की घोषणा की है। डॉक्टरों ने बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल के प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर धरना-प्रदर्शन करते हुए अधीक्षक का घेराव भी किया।

लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जेएस पासी के मुताबिक शाहनाज नाम की मरीज को पेट में पथरी के नाम पर इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। जांच में पता चला कि उसके पेट में पानी है। शाहनाज का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उसे मेडिसिन वार्ड में भेजने की सलाह दी। इससे परिजनों को लगा कि उनके मरीज को वहां से हटाया जा रहा है। परिजन विरोध करने लगे तो डॉक्टरों ने उसे समझाने की कोशिश की पर वे भड़क गए और डॉक्टरों पर हमला कर दिया।

हमले में एक डॉक्टर के नाक की हड्डी टूट गई तो दूसरे के हाथ में प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। डॉक्टरों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों मरीज के बेटे अतीक, भाई और जीजा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मरीज के परिजन भी अस्पताल के गेट पर हंगामा करते हुए धरना पर बैठ गए। वे लोग अस्पताल के बाहर रोड जाम कर प्रदर्शन की कोशिश की। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। दोनों घायल डॉक्टरों ने लिखित शिकायत अस्पताल के एमएस को भेजी। इसके बाद शिकायत पुलिस को भेजी गई जिस पर आइपी एस्टेट थाने में मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। घायल डॉक्टरों की पहचान 34 साल के श्यामसुंदर और 28 साल के संजय गौतम के रूप में हुई है। डॉ श्यामसुंदर के नाक की हड्डी टूट गई जबकि संजय के हाथ में प्लास्टर चढ़ाना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *