तिहाड़ में बंद पूर्व राजद सांसद शहाबुद्दीन की गुहार- भूखा रखते हैं, 15 किलो वजन घटा

पूर्व आरजेडी सासंद और माफिया डॉन शहाबुद्दीन ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि तिहाड़ जेल में उसे पेट भरने लायक खाना भी नहीं दिया जा रहा है। आरोप है जब से वह जेल में आया उसका वजन 13 किलो तक कम हो गया है। तेजाब हत्याकांड में सजा काट रहे सिवान के पूर्व सांसद ने याचिका में आगे कहा कि उसके सेल में लाइट की भी व्यवस्था नहीं है।

उसने लिखा, ‘ऐसा ही रहा तो मेरी तबियत खराब हो जाएगी। इसलिए जेल प्रशासन को निर्देश दिया जाए कि जीने के लिए कम से कम आवश्यक चीजों तो मुहैया कराई जाएं।’ बता दें कि शहाबुद्दीन का आरोप है कि जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को टीवी, अच्छा खाना, किताबें पढ़ने सहित सभी सुविधाएं दी जा रही है, लेकिन उसे बुनिया सुविधाएं भी मयस्सर नहीं हो रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार शहाबुद्दीन की याचिका पर कोर्ट ने जेल प्रशासन ने 27 अप्रैल तक मामले में जवाब देने को कहा है। गौरतलब है कि याचिका में शहाबुद्दीन ने मांग की है कि उसे एकांत कारावास से निकालकर आम कैदियों की तरह रखा जाए।

जानकारी के मुताबिक शहाबुद्दी पर करीब 45 आपराधिक मामले दर्ज हैं। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल फरवरी में उसे सीवान जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *