तीसरे टेस्ट में भारत इन खिलाड़ियों को दे सकता है मौका

भारत-इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। 5 टेस्ट मुकाबलों की श्रृंखला में इंग्लैंड 2-0 से लीड में है। ऐसी स्थिति में भारत को सीरीज जीतने के लिए आगे के तीनों मैच हर हाल में जीतने ही होंगे। भारतीय बल्लेबाज इस वक्त बेहद खराब फॉर्म में हैं। सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में दोनों मैचों में नाकाम साबित रही है। ऐसे में इसमें बदलाव किया जा सकता है। वहीं विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी कुछ खास नहीं कर सकते हैं। टीम के पास उनके स्थान पर ऋषभ पंत विकल्प के रूप में मौजूद हैं।

चार पारियों में 0, 20, 1 और 0 के स्कोर के अलावा विकेटकीपिंग में भी खराब प्रदर्शन के बाद कार्तिक पंत को कैंचिंग अभ्यास कराते दिखे। 16 अगस्त को पंत ने नेट में काफी समय बल्लेबाजी करने में बिताया था। पंत ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो प्रथम श्रेणी मैचों में तीन अर्धशतक बनाए हैं, जिसके बाद उन्होंने टीम में जगह बनाई थी।

पिछले मैच में स्विंग के मुफीद हालात में मिली हार के बाद भारतीय शिविर में मुख्य खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर आकलन जारी रहा। अच्छी खबर ये है कि जसप्रीत बुमरा फिट हो गए हैं तथा रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पांड्या लार्ड्स में बल्लेबाजी करते हुए लगी अपनी हाथ की चोट से पूरी तरह उबर गए हैं तथा कप्तान कोहली भी अपनी पीठ की समस्या से लगभग उबर गए हैं। कोहली की स्थिति में काफी सुधार हुआ है और उन्होंने कहा भी है कि वह जो रूट के साथ टॉस करने मैदान पर आएंगे।

इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान मैच से एक दिन पहले ही कर दिया है, जिसमें एलिस्टर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट, ओले पोप, जॉनी बेयरस्टॉ, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, स्टअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और आदिल राशिद को मौका दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *