तेलंगाना के IAS अधिकारियों ने केरल रिलीफ फंड के नाम की 1 दिन की सैलरी

बाढ़ग्रस्त केरल की मदद के लिए तेलंगाना के आईएएस अधिकारियों ने सहारनीय कदम उठाया। सोमवार (20 अगस्त) को यहां के आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी-अपनी एक दिन की सैलरी बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए समर्पित कर दी। एसोसिएशन की ओर से बताया गया, “हमारे सदस्य केरल चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड के नाम अपनी एक दिन की तनख्वाह करेंगे, ताकि अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुंच सके।”

आपको बता दें कि केरल में सोमवार को बारिश थमी नजर आई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि आगामी चार दिनों तक बारिश नहीं होगी। ऐसे में यह अच्छी खबर बनकर आई है। राहत-बचाव कार्य भी तेज होंगे। हालांकि, अभी भी कई जगहों पर हालात पहले जैसे नहीं हो पाए हैं। लेकिन सेना और एनडीआरएफ के जवान कोई कसर नहीं छोड़ रहे। वे मानो देवदूत बनकर लोगों को बचाने में जुटे हैं। कहीं चॉपर से तो किसी जगह पर नाव से। कभी बुजुर्ग को एयरलिफ्ट कर के, तो कहीं अपनी जान जोखिम में डालकर।

‘स्वास्थ्य और साफ-सफाई है प्राथमिकता पर’

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के.शैलजा ने सोमवार को बताया, “हमारी सीएम पिनरई विजयन से बात हुई है। सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य और साफ-सफाई रखने पर है। हमारे पास बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए संसाधन हैं। लोगों से अपील है कि अगर उन्हें इस बाबत कोई दिक्कत हो तो, वे आगे आकर उस बारे में बताएं।

70 नाव संग जुटे हैं जवान

दक्षिणी कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डीआर सोनी ने बताया है कि केरल में तकरीबन 70 टीमें बोट के साथ मौजूद हैं। उनके पास लाइफ वेस्ट और खाने-पीने के पैकेट भी हैं। जहां रोशनी और हेलीकॉप्टर भी नहीं पहुंच सकते, वहां हमारे जवान पहुंच कर बाढ़ पीड़ितों की मदद में जुटे हैं।

नायडू ने बुलाई समीक्षा बैठक

उपराष्ट्रपति एम.वैंकेया नायडू ने सोमवार को केरल बाढ़ को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश समेत राज्यसभा और उपराष्ट्रपति सचिवालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए इन सभी ने अपनी-अपनी एक महीने की तनख्वाह को दान में देने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *