तो क्या करीना कपूर की वजह से बर्बाद हो गया बॉबी देओल का फिल्मी करियर

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल काफी दिनों बाद पोस्टर ब्यॉज के जरिए फिल्मों में वापसी की है। लेकिन इस फिल्म में भी उनके किरदार को दर्शक ने कुछ ज्यादा पसंद नहीं किया। बॉबी देओल की लंबे समय से कोई फिल्म ऐसी नहीं रही है जिसे उनके फैंस याद रख सकें। बॉबी ने तो कई दफा वापसी की कोशिश की लेकिन वह हर बार असफल ही साबित रहे हैं। बता दें कि 90 के दशक में बॉबी देओल की कई सुपरहिट फिल्में आई थी। बॉबी देओल उस समय एक सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते थे लेकिन आज उन्हें कोई अपनी फिल्म में लेने से पहले दस दफा सोचता है। दरअसल, जब बॉबी फिल्मों वापसी की कोशिश कर रहे थे तो उन्हें एक अच्छी कहानी की तलाश थी। जो इंतजार 2007 में इम्तियाज अली की फिल्म से खत्म हो सकती थी। इम्तियाज उन दिनों अपनी फिल्म ‘जब वी मेट’ पर काम कर रहे थे और उन्होंने इस फिल्म के लिए बॉबी देओल से बात भी की थी। बॉबी देओल ने ‘जब वी मेट’ की स्क्रिप्ट पढ़ी तो उसे तुरंत करने का फैसला कर लिया। इसके लिए उन्होंने करीना से भी बात की और इम्तियाज अली को बेबो के पास ले गए।

यह फैसला ना सिर्फ उस फिल्म के लिए बल्कि बॉबी के पूरे करियर के लिए भी गलत साबित हुआ। इम्तियाज अली ने जब इस फिल्म की कहानी करीना कपूर को सुनाया तो वह इसे करने के लिए राजी हो गई। लेकिन वह इस फिल्म में बतौर एक्टर बॉबी की जगह शाहिद कपूर को चाहती थी। इम्तियाज फिल्म बनाने का पूरा मन बना चुके थे और उन्होंने करीना की बात मान ली।

इस तरह ‘जब वी मेट’ से बॉबी देओल का पत्ता पूरा तरह साफ हो गया और वह एक बार फिर अपने करियर को पटरी पर लाने में असफल साबित रहे। रिलीज के बाद ‘जब वी मेट’ को लोगों ने काफी पसंद किया और फिल्म हिट भी रही। ये फिल्म आज भी शाहिद कपूर की सबसे बेस्ट फिल्म मानी जाती है। अब जरा, सोचिए अगर करीना ने बॉबी को यूं धोखा ना दिया होता तो शायद आज बॉबी देओल एक बार फिर इंडस्ट्री में अपनी इमेज बना चुके होते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *