तो क्या पिच देखकर सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने कर लिया था बीमारी का बहाना? पहली बार ऑस्ट्रेलिया से घरेलू सीरीज हारा था भारत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम, लगता है श्रीलंका टेस्ट सीरीज में इसकी तैयारी कर रही है। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि ईडन गार्डन्स की हरी घास (ग्रीन ट्रैक) वाली पिच पर सभी 17 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए, जबकि स्पिन गेंदबाजों से महज 10 ओवर कराए गए। दूसरा टेस्ट 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा और आखिरी टेस्ट दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा।

हालांकि पूर्व में ऐसा समय था जब भारत में ग्रीन ट्रैक ना के बराबर थे। घरेलू कप्तान भी इन पिचों पर अपना असंतोष दिखाने के लिए जाने जाते थे। घटना साल 2004 की है जब नागपुर के स्टेडियम में कथित तौर पर ऐसी ही पिच होने पर तब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने चोट का हवाला देते हुए खुद को टीम से बाहर कर लिया था। इसी दौरान स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों का हवाला देते हुए स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ऐसा ही किया। माना जाता है कि इन्हीं वजहों तब भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरज़मी पर टेस्ट मैच हारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *