तो नाना पाटेकर से डरती हैं फराह खान? नहीं करा पाईं अपनी फिल्म में काम

बॉलीवुड में अपनी दमदार डायलॉग्स की वजह से एक अलग मुकाम हासिल करने वाले नाना पाटेकर का हर कोई फैन है। आज भी उनकी तरह डायलॉग कहने वाला पूरी बॉलीवुड में दूसरा कोई नहीं है। नाना शुरू से ही अपने काम को लेकर काफी सीरियस रहते थे। लेकिन क्या नाना की यही सीरियसनेस अंदाज किसी को डरा सकता है? हम बात कर रहे हैं हिंदी सिने जगत की निर्देशक, निर्माता, एक्ट्रेस और कोरियोग्राफर फराह खान की। आइए बताते हैं वो किस्सा जब नाना पाटेकर के डर की वजह से फराह खान उन्हें अपनी फिल्म में काम करने के लिए पूछ भी नहीं पाई थीं।

नाना की फिल्में लोग उनके दमदार डायलॉग्स की वजह से ही देखने जाते हैं। विश्वनाथ पाटेकर से नाना बने इस एक्टर ने अपने करियर में काफी संघर्षों का सामना किया है। 1978 में नाना पहली बार स्मिता पाटिल के साथ फिल्म ‘गमन’ में पर्दे पर नजर आए थे।

सभी जानते हैं नाना पाटेकर एक सीरियस एक्टर हैं। लेकिन उनकी इसी सीरियसनेस की वजह से फराह खान इतना प्रभावित थीं कि वो उनसे अपनी फिल्म में काम करने के लिए पूछ भी नहीं पाई थीं।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ये वाकया तब का है जब फराह शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘मैं हूं ना’ बना रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक फराह इस फिल्म में विलेन यानी राघवन के रोल के लिए नाना पाटेकर को लेना चाहती थीं लेकिन कहा जाता है कि वो उनसे रोल करने के लिए पूछने में घबराती थीं।

इस वजह से बाद में फराह ने इस रोल के लिए सुनिल शेट्टी को चुना था। बता दें कि फिल्म मैं हूं ना से फराह खान ने फिल्म डायरेक्शन में कदम रखा था। वो बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में अपनी कोरियोग्राफी की वजह से जानी जाती हैं। 100 से ज्‍यादा गानों में वे अपनी कोरियोग्राफी की कला दिखा चुकी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *