दंगल गर्ल जायरा वसीम छेड़छाड़ केस: पुलिस ने आरोपी कारोबारी को किया गिरफ्तार, पोक्सो के तहत मामला दर्ज

मुंबई पुलिस ने दिल्ली-मुंबई उड़ान में सवार अभिनेत्री  के साथ कल रात कथित तौर पर छेड़छाड़ करने वाले 39 वर्षीय व्यक्ति को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया।  व्यक्ति की पहचान विकास सचदेव के रूप में की गयी है। पुलिस उपायुक्त अनिल कुम्भारे ने बताया कि विकास को कल अदालत में पेश किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर लता शिरसत ने बताया कि विकास सचदेव के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 ( शीलभंग करने के इरादे से महिला पर आक्रमण या आपराधिक हमला) और अभिनेत्री के नाबालिग रहने के कारण यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘दंगल’ की अभिनेत्री ने लाइव वीडियो के जरिए इंस्टाग्राम पर खुद के साथ हुये वाकये के बारे में बताया था। मामला प्रकाश में आने के बाद एक महिला पुलिस अधिकारी को अभिनेत्री का बयान लेने के लिए होटल में भेजा गया, जहां वह ठहरी थी। इसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया।
कुम्भारे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी के बारे में विस्तृत ब्यौरे की अभी प्रतीक्षा है।

क्या है पूरा मामला

अभिनेत्री जायरा वसीम ने दिल्ली से मुंबई की उड़ान के दौरान एक अधेड़ सहयात्री द्वारा छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जायरा (17) ने इंस्टाग्राम के जरिए शनिवार रात को विस्तारा एयरलाइन्स में यात्रा के दौरान हुए अपने भयावह अनुभव को साझा किया। जायरा ने शख्स के पैर का स्नैपशॉट पोस्ट किया, जिसमें उसका पैर जायरा की सीट के आर्मरेस्ट पर नजर आ रहा है। जायरा ने पोस्ट में बताया कि वह शख्स उनके कंधे पर अपने पैर रगड़ता रहा और उसने उनकी पीठ और गर्दन पर भी पैर फिराया। इंस्टाग्राम लाइव चैट पर डाला गया वीडियो जम्मू एवं कश्मीर की रहने वाली जायरा ने खुद ही शूट किया है। वीडियो में बेहद परेशान दिख रही जायरा ने कहा, “मैं अभी विमान से उतरी हूं और इस पूरी घटना पर मैं चिल्लाई..ऐसा नहीं होना चाहिए..आपके साथ इस तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिए या आपको ऐसा महसूस नहीं कराया जाना चाहिए। यह भयावह है। क्या इस तरह से वे लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे? अगर हम अपनी मदद खुद करने का फैसला नहीं करें तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा और यह बिल्कुल गलत है।”

विस्तारा एयरलाइंस ने मामले की जांच कराने की बात कही है। एयरलाइंस के आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक पोस्ट में कहा गया, “हमने पिछली रात जायरा वसीम के एक अन्य यात्री के साथ हुए अनुभव की रिपोर्ट देखी है। हम विस्तार से मामले की जांच कर रहे हैं और हर जरूरी तरीके से जायरा की मदद करेंगे। इस तरह के व्यवहार को हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करते।” एयरलाइंस ने जायरा से माफी मांगी है और मामले की विस्तार से जांच कराने की बात कही है। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विस्तारा द्वारा आरोपी की पहचान की जानी चाहिए और उसके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *