दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा- रोहित शर्मा के लिए समस्‍या बन चुके हैं विराट कोहली

ऐसा कई बार सुनने को मिला है कि रोहित शर्मा कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा लिमिटेड ओवर के खेलों में ही संभव है, जब टीम इंडिया ब्लू जर्सी में होती है। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा कुछ कमाल करके नहीं दिखा पाए हैं। कुछ महीने पहले साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन करने के लिए रास्ता ढूंढते रहे, लेकिन वे कुछ खास कमाल करके नहीं दिखा पाए। रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अभी तक ऐसा कुछ नहीं कर पाए हैं, जिससे साबित हो कि रोहित क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन करके दिखा सकते हैं।

वैसे तो रोहित शर्मा के बहुत से फैन्स हैं, लेकिन उन फैन्स में एक नाम ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल का भी शामिल है। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करके न दिखा पाने से इयान चैपल काफी निराश हैं। चैपल का मानना है कि रोहित शर्मा के लिए विराट कोहली समस्या बन चुके हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इयान चैपल ने कहा, “रोहित शर्मा को लेकर मैं निराश हूं। जब मैंने उन्हें पहली बार 2007-2008 में ऑस्ट्रेलिया में एक टूर्नामेंट के दौरान खेलते हुए देखा था तो मैंने कहा था कि यह लड़का बहुत ही अच्छा खिलाड़ी है और हर फॉर्मेट में अच्छा करेगा।”

चैपल ने कहा, “रोहित वनडे के लिमिटेड ओवर्स में अच्छा खेलते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने निराशा दी है।” इसके आगे चैपल ने कहा, “मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में न जाने किस तरह का प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं, मैं यह देखकर भी चकित हूं कि विराट कोहली की बल्लेबाजी उनके लिए समस्या है।” रिपोर्ट के अनुसार, चैपल ने कहा, “मैं रोहित शर्मा की स्थिति को गॉर्डन ग्रीनिड्ज और विव रिचर्ड की तरह देखता हूं। गॉर्डन नहीं जानते थे कि वे कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। वे बहुत ही अच्छा खेलते थे, लेकिन जब रिचर्ड आते थे तो सारी पब्लिसिटी वे ले जाते और यह एक खिलाड़ी के तौर पर गॉर्डन की छवि को कम कर देता था। मैं बस यह आशा करता हूं कि यह बात थोड़ी सी भी रोहित शर्मा के दिमाग में आ जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *