दिग्‍गज दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने ऑस्‍ट्रेलिया को लगाई फटकार- पहले अपना देश साफ करो

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच और चयनकर्ता डेरेन लेहमैन एक वीडियो में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के व्यवहार की शिकायत करते हुए दिखते हैं। लेहमैन के इस बयान पर कमेंट करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने साफ कह दिया कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों के घर पत्थर नहीं फेंकते। मार्क बाउचर ने लेहमैन के बयान पर कहा-पहले अपने देश में सफाई करो। मैने ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय दुर्व्यवहार का गवाह रह चुका हू। आप झूठ क्यों बोल रहे हो।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान उस समय विवाद खड़ा हो गया था, जब ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान डेविड वार्नर की एक वीडियो फुटेज सामने आई थी। जिसमें वह दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के साथ लड़ाई करते दिख रहे हैं। पहले टेस्ट के तीसरे दिन चायकाल के दौरान हुई इस घटना का खुलासा सीसीटीवी फुटेज से हुआ था। फुटेज में दिख रहा था कि स्टेडियम की सीढ़ियों पर वार्नर और डि कॉक एक दूसरे से कहासुनी में उलझे हैं।मामला बढ़ने पर वार्नर को उनके साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा पकड़कर अंदर ले जाने लगे।

इस दौरान दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस से वार्नर ने अभद्रता की थी। ड्रेसिंग रूम के बाहर विवाद की बात सुनकर डुप्लेसिस तौलिया पहनकर ही बाहर निकल आए थे। मामले की नजाकत को भांपते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने वॉर्नर को किसी तरह खींचकर ड्रेसिंग रूम के अंदर किया। इस घटना को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरेन लैहमैन ने नाराजगी जताई तो अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर रहे दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर ने उन्हें पहले अपने घर में सफाई करने की सलाह दे डाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *