दिल्ली में केरल हाउस के अंदर मौजूद थे सीएम पिनराई विजयन, चाकू लेकर पहुंच गया शख्स, किया हंगामा

दिल्ली स्थित केरल हाउस में शनिवार यानी 4 अगस्त को एक व्यक्ति ने जबरन घुसने की कोशिश की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जिस वक्त शख्स केरल हाउस के अंदर जाने की कोशिश कर रहा था, उस वक्त हाउस के अंदर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी मौजूद थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स सीएम से ही मिलना चाहता था। शख्स के हाथ में कुछ दस्तावेज थे और चाकू भी था, खैर वह अंदर घुस पाता उससे पहले ही केरल हाउस के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोक लिया।

पुलिस डिप्टी कमिश्नर मधुर वर्मा ने जानकारी दी कि केरल हाउस के अंदर चाकू लेकर घुसने की कोशिश करने वाले व्यक्ति की पहचान 46 वर्षीय विमल राज के तौर पर हुई है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि विमल दिमागी तौर पर बीमार है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमल राज सुरक्षाकर्मी से अंदर जाने देने की बात कर रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि विमल राज के हाथ में कुछ कागजात हैं और साथ ही एक चाकू भी है। वह बार-बार सुरक्षाकर्मी को वह कागजात दिखाते हुए अंदर जाने की बात कर रहा है।

विमल के हाथों में चाकू था, इसलिए उसे थोड़ा ध्यान से पकड़ना था। इसलिए एक सुरक्षाकर्मी ने पहले उसे बातों में उलझाया और फिर पीछे से एक अन्य सुरक्षाकर्मी ने आकर उसे पकड़ा, फिर बाकियों ने उसके हाथ से चाकू छुड़ाया। विमल की शर्ट में तिरंगा झंडा भी रखा हुआ था। गनीमत यह रही कि हाथ में चाकू होने के बाद भी विमल ने किसी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचाया। पुलिस का कहना है कि वह 80% मानसिक रूप से अस्थिर है और उसे फिलहाल मानव व्यवहार और सहयोगी विज्ञान संस्थान भेज दिया गया है। बता दें कि विमल ने शनिवार की सुबह करीब 9.45 पर केरल हाउस के अंदर घुसने की कोशिश की थी, लेकिन उसे वक्त रहते ही रोक दिया गया। विमल की शर्ट में तिरंगा झंडा भी रखा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *