दिल्ली में ममता: सोनिया से नहीं हो सकी मुलाकात, कल भाजपा के बागियों से करेंगी बात

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  27 मार्च को  दिल्ली में विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के साथ ताबड़तोड़ मीटिंग कर रही हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति और गठबंधन की संभावनाओं को टटोलने के लिए ममता बनर्जी दो दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आज (मंगलवार को) एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनके सहयोगी प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात की। इनके अलावा ममता ने डीएमके सांसद और डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि की बेटी कनिमोझी, राजद अध्यक्ष लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के साथ भी संसद भवन में मुलाकात की।

पत्रकारों से बात करते हुए ममता ने बताया कि कल (बुधवार को) दिल्ली के कन्स्टीट्यूशन क्लब में शिवसेना के एक कार्यक्रम में वो शामिल होंगी। इससे पहले उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत से भी मुलाकात की। ममता ने बताया कि वो कल बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अरुण शौरी से भी मुलाकात करेंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी ममता की मुलाकात हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक ममता नेशनल कॉन्फ्रेन्स के नेता फारुक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला से भी बुधवार को मुलाकात कर सकती हैं।

तबीयत खराब होने की वजह से सोनिया गांधी से ममता बनर्जी की बात नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि जब यूपीए अध्यक्ष स्वस्थ हो जाएंगी तब उनसे बात की जाएगी। इस बीच संसद परिसर में ही ममता ने सपा महासचिव रामगोपाल यादव और अखिलेश के करीबी नेता से मुलाकात हुई। ममता ने कहा कि अगर अखिलेश यादव और मायावती ने समय दिया तो वो लखनऊ जाकर इन दोनों नेताओं से मिलेंगी। बता दें कि इन दोनों नेताओं ने गोरखपुर-फूलपुर संसदीय उप चुनावों में जीत हासिल कर ये संकेत दे दिए हैं कि अगर विपक्ष एकजुट हो जाए तो नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हराया जा सकता है। ममता ने कुछ दिनों पहले सपा-बसपा की दोस्ती का समर्थन और स्वागत किया था। ममता ने बीजू जनता दल के सांसद अनुभव मोहंथी और उनकी पत्नी से भी मुलाकात की। तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात के बाद दीदी ने कहा कि 2019 का चुनाव रोचक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *