दिल्ली में स्कूल बस जलकर खाक, बाल-बाल बचे छात्र

दिल्ली के नारायणा के नजदीक मंगलवार को एक स्कूली बस में आग लग गई। हालांकि हादसे में 33 छात्र बाल-बाल बच गए। यह जानकारी दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर स्कूली बस में आग लगने की सूचना मिली और दमकल की तीन गाड़ियों को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। अधिकारी ने बताया कि दमकल सेवा के कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने बच्चों को बस से निकाल लिया था। उन्होंने बताया कि किसी के घायल होने की खबर नहीं है और सुबह 11 बज कर 20 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली से सटे गाजियाबादके इंदिरापुरम इलाके में इसी साल मई महीने में स्कूली बच्चों से भरी एक बस में अचानक आग लग गई थी। धुंआ निकलते ही बस में बैठी शिक्षिका ने आनन-फानन में सभी बच्चों को बाहर निकाला। बच्चों के उतरते ही बस जलकर खाक हो गई। इंदिरापुरम के थाना प्रभारी प्रदीप कुमार त्रिपाठी का कहना था कि शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई। बता दें कि दिल्ली में स्कूस बस में लगी आग की कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं।

यह मामला इंदिरापुरम के अहिंसा खंड-2 के शांति गोपाल अस्पताल के पास के आशियाना ग्रीन चौराहे का है, जहां दोपहर को वैशाली के फादर एग्नेल स्कूल की बच्चों से भरी बस में अचानक आग लग गई थी। स्कूल शिक्षिका शिवानी जैन और बस स्टाफ की सूझबूझ से 45 बच्चों को बाहर निकाल लिया गया था। एक छात्र शौर्य ने बताया था कि बस में धुआं निकलते ही मैम ने बच्चों से कहा कि अपना बैग छोड़ दो, और बाहर निकलो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *