दिल्‍ली मर्डर: पुलिस का सनसनीखेज दावा- शहजादी के संग रिश्‍ते से अंकित ने किया था इनकार

दिल्ली के रघुवीर नगर में गुरुवार (1 फरवरी) की रात 23 वर्षीय फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की हुई सरेआम हत्या के बाद पुलिस लगातार मामले गुत्थी सुलझाने की कोशिश कर रही है। हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हत्या किए जाने से ठीक पहले अंकित ने दूसरे समुदाय की लड़की शहजादी से अपने रिश्ते होने के बारे में इनकार किया था। पुलिस ने यह भी बताया कि हो सकता है कि आरोपियों के हाथ में धारदार चाकू देखने के बाद अंकित ने जान बचाने के लिए ऐसा कह दिया हो। पुलिस के मुताबिक अंकित और शहजादी पिछले दो वर्षों से रिलेशन में थे और दोनों शादी करना चाहते थे। हालांकि इस मामले में अभी शहजादी से पूछताछ होना बाकी है। पुलिस ने शहजादी को नारी निकेतन भेजा है, जबकि हत्या के तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा है। पुलिस ने इस मामले में शहजादी के माता-पिता और चाचा को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक जिस वक्त अंकित पर हमला किया जा रहा था, उस वक्त अंकित के माता पिता भी मौके पर पहुंच गए थे, अंकित और उसके माता-पिता ने मामले को सुलझाने के लिए पुलिस थाने चलने की बात भी कही थी। अंकित की हत्या जिस हथियार से की गई, वह शहजादी के पिता का था, जिससे वह कसाई काम किया करते थे। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने गुस्से में आकर अंकित की हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि वह अभी इस बारे में जांच कर रही है कि आरोपी घर से किस वक्त निकले थे और क्या वे हत्या करने के इरादे से निकले थे।

बता दें कि शुक्रवार (2 फरवरी) को पुलिस ने बताया था कि अलग समुदायों से होने के कारण 20 वर्षीय लड़की के माता-पिता, नाबालिग भाई और चाचा इस संबंध के खिलाफ थे। उन्होंने अंकित को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए चेतावनी भी दी थी। अंकित और लड़की बीते तीन सालों से एक-दूसरे से परिचित थे। दिल्ली पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया था कि जांच के अनुसार आरोपियों ने गुरुवार की रात अंकित को पकड़कर उसकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। उन्होंने कहा था कि पुलिस ने लड़की के नाबालिग भाई को छोड़कर उसके पिता, चाचा और मां को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *