दुबलेपन की वजह से उड़ता है मजाक तो चावल बनाते समय मिला लें उसमें ये चीज, सूखी हड्डियों पर चढ़ेगा मांस मिलेगी ताकत,

अगर आप भी दुबलेपन से परेशान हैं तो और खूब खाना खाने के बाद भी आपके शरीर पर मांस नहीं चढ़ रहा है तो आपको अपनी डाइट में चावल शामिल करने की जरूरत है. अब आप सोच रहे होंगे कि चावल तो खाते ही हैं तब भी वेट गेन नही हो रहा है तो आपको बता दें कि आपको इसे खाने का तरीका बदलना होगा.

अगर आप भी दुबलेपन से परेशान हैं तो और खूब खाना खाने के बाद भी आपके शरीर पर मांस नहीं चढ़ रहा है तो आपको अपनी डाइट में चावल शामिल करने की जरूरत है. अब आप सोच रहे होंगे कि चावल तो खाते ही हैं तब भी वेट गेन नही हो रहा है तो आपको बता दें कि आपको इसे खाने का तरीका बदलना होगा. आइए जानते हैं दुबलेपन से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी डाइट में चावल को किस तरह से शामिल करना है.

चावल खाने से ऐसे मिलेगी ताकत 

अगर आप वजन बढ़ा रहे हैं तो आपके चावल के साथ कुछ ऐसे पोषक तत्वों का सेवन करना होगा जो आपको एनर्जी देने के साथ ही हेल्दी तरीके से वेट गेन में भी मदद करें.

दाल 

दाल प्रोटीन से भरपूर होती है इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपका वजन बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. आप चावल को दाल के साथ मिक्स कर के खा सकते हैं.

घी

घी में हेल्दी फैट पाया जाता है जो हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने में मदद करता है. आप चावल को दाल या सब्जी जिस चीज के साथ भी खा रहे हैं उसमें देसी घी को जरूर मिक्स करें. 

पनीर

पनीर प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर होती है जो मसल्स को बिल्ड करने में मदद करती है. आप चावल के साथ पनीर को मिलाकर खा सकते हैं. 

अंडे 

प्रोटीन से भरपूर अंडा भी वजन बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है. आप बॉयल या फ्राइड एग के साथ राइस खा सकते हैं.